CRICKET : देवधर ट्रॉफी में नौवीं बार साउथ जोन बना चैंपियन, जानिए खबर की पूरी अपडेट


पुडुचेरी में खेले गए देवधर ट्रॉफी में साउथ जोन ने ईस्ट जोन को रोमांचक मुकाबले में 45 रन से हराया। इस जीत के साथ साउथ जोन ने टूर्नामेंट के इतिहास में नौवीं बार खिताब जीता। साउथ जोन (South Zone) ने पहे बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट पर 328 रन का विशाल स्कोर बनाया। इसके जवाब में ईस्ट जोन 46.1 ओवर में 283 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

साउथ जोन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दमदार शुरुआत की। सालामी बल्लेबाज रोहन कनूमल ने तूफानी शतक जड़ा। रोहन ने ने 75 गेंदों पर 107 रन की तूफानी पारी खेली। रोहन (Rohan) ने कप्तान मयंक अग्रवाल (63) के साथ पहले विकेट के लिए 181 रन की साझेदारी कर बड़े स्कोर की नींव रखी। नारायण जगदीशन ने भी 60 गेंदों पर 54 रन की पारी खेली, जिसकी मदद से दक्षिण ने 8 विकेट खोकर 328 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। उत्कर्ष, शहबाज और रियान पराग को दो-दो विकेट मिले।

काम ना आया रियान पराग का ऑलराउंड प्रदर्शन (Riyan Parag's all-round performance did not work) -

इसके जवाब में ईस्ट जोन की शुरुआत अच्छी नहीं रही और एक समय उसका स्कोर 3 विकेट पर 14 रन था। रियान पराग ने 65 गेंदों पर 8 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 95 रन की तूफानी पारी खेली। उन्होंने विकेटकीपर (wicketkeeper) बल्लेबाज कुमार कुशाग्र (68 रन) के साथ छठे विकेट के लिए 105 रन की साझेदारी की। इससे हालांकि हार का अंतर ही कम हो पाया और ईस्ट जोन आखिर में 46.1 ओवर में 283 रन पर आउट हो गया।

साउथ जोन के गेंदबाजों ने बरपाया कहर (South zone bowlers wreaked havoc) -

साउथ जोन के तेज गेंदबाज वासुकी कौशिक और विद्वत कवरप्पा ने ईस्ट जोन के टॉप ऑर्डर को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया। इन दोनों ने अभिमन्यु ईश्वरन (01), उत्कर्ष सिंह (04) और विराट सिंह (06) को पांचवें ओवर तक पवेलियन भेज दिया था। इसके बाद सुदीप कुमार (41) और कप्तान सौरभ तिवारी (28) ने चौथे विकेट के लिए 58 रन की साझेदारी की।

रियान पराग को मिला प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब (Riyan Parag got the title of Player of the Series) -

वाशिंगटन सुंदर ने तिवारी को आउट करके यह साझेदारी तोड़ी, जबकि साई किशोर ने सुदीप को पवेलियन भेजकर स्कोर 5 विकेट पर 115 रन कर दिया। पराग (parag)  ने अपने आक्रामक खेल का अच्छा नमूना पेश किया और दक्षिण क्षेत्र के हर गेंदबाज पर बड़े शॉट खेलकर मैच को रोमांचक बनाने की कोशिश की, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। रोहन को प्लेयर ऑफ द मैच और पराग को प्लेयर ऑफ द सीरीज (Man of the Series) चुना गया।


सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD