LPG Cylinder Price : केंद्र सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, मात्र 300 रूपये में मिलेगा घरेलू LPG सिलेंडर आई बड़ी खबर


 LPG Cylinder Price : केंद्र सरकार ने देश की जनता को रक्षाबंधन के त्योहार से पहले एक बड़ा तोहफा दिया है। जहां देश की आम जनता इस तोहफे से काफी खुश नजर आ रही है। आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में भारी गिरावट की है। जहां देश की आम जनता को घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर मात्र 702 रुपए में मिल सकेगा। दरअसल देश की आम जनता सिलेंडर पर लगातार बढ़ते दामों से परेशान थी। ऐसे में सिलेंडर के दामों में गिरावट होना देश की आम जनता के लिए काफी राहत भरी खबर है। आइए जानते हैं केंद्र सरकार ने घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडरों की कीमतों में किस प्रकार किया है बदलाव...

घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में गिरावट (domestic lpg gas cylinder prices fall) -

केंद्र सरकार ने घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में गिरावट करके देश की आम जनता को महंगाई से बड़ी राहत दी है। बता दें कि केंद्र सरकार ने एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में 200 रूपये की गिरावट की है। दरअसल राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत 1102 रूपये थी। जहां केंद्र सरकार की राहत के बाद अब देश की आम जनता को घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर मात्र 902 रूपये में प्रदान किया जाएगा। देश की आम जनता केंद्र सरकार के फैसले से काफी खुश नजर आ रही है और केंद्र सरकार का धन्यवाद भी ज्ञापित कर रही है। 

इन लाभार्थियों को मिलेगा अधिक सस्ता सिलेंडर (These beneficiaries will get cheaper cylinders) -

घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में गिरावट के ऐलान से देशवासी खुश हैं। लेकिन इससे भी ज्यादा उज्जवला योजना के लाभार्थी खुश दिख रहे हैं। दरअसल जैसे ही केंद्र सरकार ने घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में 200 रूपये की गिरावट की, तो उज्ज्वला योजना के लाभार्थी बेहद खुश दिखे, क्योंकि उन्हें अब घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर मात्र 702 रूपये में मिलेगा। ऐसा इसीलिए क्योंकि केंद्र सरकार ने उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों के लिए घरेलू एलपीजी सिलेंडर हेतु 200 रूपये की छूट पहले ही प्रदान कर दी थी। हालांकि यह छूट सभी देशवासियों के लिए नहीं थी। केवल उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों के लिए थी। लेकिन केंद्र सरकार ने इस बार पूरे देशवासियों को गैस सिलेंडर की कीमतों में ₹200 की छूट प्रदान की है। केंद्र सरकार की इस छूट का लाभ भी उज्जवला योजना के लाभार्थियों को मिलेगा। इस तरह उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर मात्र 702 रूपये में मिलेगा। 

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD