CRICKET : भारतीय क्रिकेट को मिला अब नया स्पॉन्सर, शायद आप अंदाजा न लगा पाएंगे इसका नाम


क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के खिताब अधिकार की दौड़ खत्म हो गई है क्योंकि आईडीएफसी फर्स्ट बैंक ने इसे घरेलू अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए हासिल कर लिया है। क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार आईडीएफसी फर्स्ट बैंक और बीसीसीआई के बीच समझौता अगस्त 2026 तक है क्योंकि इसमें कुल 56 अंतरराष्ट्रीय खेल शामिल होंगे। रिपोर्ट में आगे सुझाव दिया गया है कि बीसीसीआई नए शीर्षक प्रायोजन से लगभग 235 करोड़ रुपये अर्जित करेगा क्योंकि आईडीएफसी प्रति अंतरराष्ट्रीय खेल 4.2 करोड़ रुपये का भुगतान करेगा।

यह अनुबंध वनडे विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से शुरू होगा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के साथ सोनी स्पोर्ट्स भी दावेदार था। इस बीच, एक कॉर्पोरेट इकाई का प्रतिनिधित्व करने वाली एक एजेंसी की बोली तकनीकी कारणों से खारिज कर दी गई।

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक मास्टरकार्ड से टाइटल प्रायोजक अधिकार लेगा, जिसका प्रति गेम 3.8 करोड़ रुपये का समझौता था। पिछले साल सितंबर में, बीसीसीआई ने घोषणा की कि मास्टरकार्ड ने बीसीसीआई के सभी अंतरराष्ट्रीय और घरेलू मैचों के लिए शीर्षक प्रायोजन अधिकार हासिल कर लिए हैं।

बीसीसीआई ने 2 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय और घरेलू मैचों के मीडिया अधिकार हासिल करने के लिए प्रतिष्ठित संस्थाओं से बोलियां आमंत्रित कीं।

क्रिकेट बोर्ड ने गैर-वापसी योग्य शुल्क और आईटीटी दस्तावेजों के संबंध में निविदा प्रक्रिया का विवरण साझा किया।

“निविदा प्रक्रिया को नियंत्रित करने वाले विस्तृत नियम और शर्तें, जिनमें पात्रता आवश्यकताएं, बोलियां जमा करने की प्रक्रिया, अधिकार और दायित्व आदि शामिल हैं, ‘निविदा आमंत्रण’ (“आईटीटी”) में शामिल हैं, जो भुगतान प्राप्त होने पर उपलब्ध कराए जाएंगे। 15,00,000 रुपये (केवल पंद्रह लाख रुपये) का गैर-वापसीयोग्य शुल्क और कोई भी लागू वस्तु एवं सेवा कर। आईटीटी दस्तावेजों को प्राप्त करने की प्रक्रिया इस नोटिस के अनुबंध ए में सूचीबद्ध है। आईटीटी अगस्त तक खरीद के लिए उपलब्ध होगा। 25, 2023, “बीसीसीआई ने कहा।

इस बीच, बीसीसीआई बिना कोई कारण बताए किसी भी स्तर पर बोली प्रक्रिया को रद्द करने या संशोधित करने का अधिकार सुरक्षित रखता है।

विशेष रूप से, फंतासी गेमिंग प्लेटफॉर्म ड्रीम 11 ने इस साल जून में कथित तौर पर 358 करोड़ रुपये में बीसीसीआई के मुख्य प्रायोजक अधिकार जीते थे।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD