World Cup 2023 : इंग्लैंड ने की विश्व कप की टीम की घोषणा, एक महान क्रिकेटर की हुई वापसी


इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बुधवार को भारत में आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय अस्थायी टीम की घोषणा की। इंग्लैंड ने इस साल के आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप के लिए अपनी शुरुआती टीम में कई बड़ी घोषणाएं की हैं।

स्टोक्स की टीम में हुई वापसी (Stokes returns to the team) -

इसमें ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को 15 खिलाड़ियों के समूह में शामिल किया गया है, जिसमें युवा बल्लेबाज हैरी ब्रूक और स्टार तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर Jofra Archer शामिल नहीं हैं। इंग्लैंड (England) के सेलेक्टर ल्यूक राइट ने बाद में पुष्टि की कि कीवी टीम से भिड़ने के लिए जिन 15 खिलाड़ियों को नामित किया गया है, वही अस्थायी रूप से सभी विश्व कप ((World cup)टीम में भी शामिल हैं।

डेब्यू वर्ल्ड खेलने से चूके हैरी ब्रूक (Harry Brook missed playing Debut World) -

इसके चलते हैरी ब्रूक Harry Brook अपने करियर के पहले विश्व कप में भाग लेने से चूक गए, जबकि राइट ने यह भी खुलासा किया कि आर्चर को केवल ट्रैवलिंग रिजर्व के रूप में इंग्लैंड (England)की विश्व कप योजनाओं में शामिल किया जाएगा।

क्या बोले राइट (What did Wright say?) -

राइट ने बुधवार को कहा कि "यह वह टीम है, जिसे हम आगे बढ़ाने जा रहे हैं। यह कुछ खिलाड़ियों के लिए अविश्वसनीय रूप से कठिन है, जो (विश्व कप से) चूकने वाले हैं। यह इंग्लिश क्रिकेट में हमारी ताकत और गहराई को दर्शाता है और ऐसे अन्य नाम भी हैं, जो दरवाजे पर दस्तक दे रहे हैं।"


स्टोक्स की काबिलियत (Stokes's ability) -

इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड टीम की घोषणा करते हुए ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के संन्यास Ben Stokes retirement पर यू-टर्न लिया। राइट ने आगे कहा कि "टीम के संतुलन और केवल पंद्रह के साथ जिसे आप नाम दे सकते हैं, यह अविश्वसनीय रूप से कठिन है। बेन स्टोक्स की वापसी से उनकी मैच जिताने की क्षमता और नेतृत्व क्षमता में और निखार आएगा। मुझे यकीन है कि हर फैन उन्हें फिर से इंग्लैंड वनडे शर्ट में देखकर खुश होगा। उठाएगा।

विश्व कप के लिए इंग्लैंड की अस्थायी टीम (England's provisional squad for the World Cup) -

जोस बटलर (कप्तान), मोइन अली, गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो, सैम कुरेन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल राशिद, जो रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, रीस टॉपले, डेविड विली। मार्क वुड, क्रिस वोक्स।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD