ASIA CUP 2023 : एशिया कप भारत के स्क्वाड से गायब हैं ये नाम, अकेले रखते हैं मैच को पलटने की पॉवर


एशिया कप 2023 की शुरुआत बहुत जल्द हो जाएगी और आपको बता दिया जाए कि भारत ने अपना एशिया कप की टीम ऐलान का कर दिया है और आपको बता दिया गया है यह एशिया कप का स्क्वाड कल ही जारी हुआ है। लेकिन आप आप नहीं जानते कि भारत के स्क्वाड में कुछ बड़े नाम गायब हो चुके हैं और यह नाम एक पिछले महीने से कोई भी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेल रहे हैं और कुछ खिलाड़ी जो लगातार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बढ़िया प्रदर्शन कर रहे हैं। आप ये नाम जानकर हैरान हो जाएंगे और यह खिलाड़ी भारत के लिए बड़े-बड़े मैच जीत कर दिए हैं और इन खिलाड़ियों का रिकॉर्ड भी बड़ा अच्छा है इन्होंने भारत की झोली में तमाम मैच डाले हैं और यह खिलाड़ी भारत के लिए एशिया कप खेलने के प्रबल दावेदार थे लेकिन यह नाम जो फिलहाल स्क्वाड में नहीं है यह सब को चिंता में डाल रहे हैं क्योंकि भारत हमेशा से ही मैच तभी हारता है जब आवश्यकता होती है और लोगों को संभावना और आशा बन जाती है कि भारत या ट्रॉफी जीतने वाला है और तभी भारत हार जाता है ऐसे में यह बड़े नाम अगर एशिया कप के स्क्वाड में होते तो जरूर ही भारत के पक्ष में यह श्रृंखला जा सकती थी लेकिन फिलहाल क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है और कुछ भी कभी भी संभव होता है...
जैसा कि हमने आपके ऊपर बताया की एशिया कप के लिए स्क्वाड तो घोषित हो गया है लेकिन कुछ बड़े नाम इस स्क्वाड में नहीं है और इन नाम की अगर हम बात करें तो सबसे पहला नाम बता रहे भुवनेश्वर कुमार का उसके बाद संजू सैमसन वाशिंगटन सुंदर शिवम दुबे यह नाम है जो फिलहाल के लिए भारतीय टीम के लिए प्रबल दावेदार होते हैं और इन्होंने प्रदर्शन भी ठीक-ठाक ही किया है अगर तुलना की जाए ऐसे खिलाड़ियों की जो वर्तमान में भारतीय टीम का हिस्सा है एशिया कप के लिए लेकिन उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं है। आयरलैंड और भारत के बीच t20 श्रृंखला में भी कुछ नाम शामिल हुए हैं और यह मैच खेल भी रहे हैं साथ ही अच्छा प्रदर्शन भी कर रहे हैं लेकिन सिलेक्टर्स की इन पर नजर नहीं पड़ रही है।

एशिया कप का स्क्वाड (Asia Cup Squad) -

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मो. शमी, मो. सिराज, ईशान किशन, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, युजवेंद्र चहल/आर अश्विन।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD