Asia Cup 2023 : अफगानिस्तान ने किया एशिया कप के लिए तागड़ी टीम का ऐलान, टीम जानकर आपके उड़ जाएंगे होश

अफगानिस्तान ने एशिया कप 2023  Asia Cup) के लिए अपनी टीम का एलान कर दिया है। टीम की कमान हशमतुल्लाह शाहिदी के हाथों में सौंपी गई है। वहीं, अनुभवी बल्लेबाज करीम जनत की छह साल बाद अफगानिस्तान टीम में वापसी हुई है। अफगानिस्तान को टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में बांग्लादेश (Bangladesh) से 3 सितंबर को भिड़ना है।

करीन जनत की हुई वापसी (Karin Janat returns) -

अफगानिस्तान की टीम ने एशिया कप 2023 के लिए 17 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। करीम जनत की छह साल बाद वनडे टीम में वापसी हुई है।  Asia Cup) करीम ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला साल 2017 में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला था। वहीं, जनवरी 2022 से टीम से बाहर चल रहे शारफुद्दीन अशरफ को भी टीम में शामिल किया गया है। पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में अजमतुल्लाह उमरजई को रिप्लेस करने वाले गुलबदिन नाइब टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं। 

राशिद-मुजीब की जोडी़ पर होगा दारोमदार (Rashid-Mujeeb will be on the hook) -

एशिया कप 2023 में अफगानिस्तान की नैया को पार लगाने की जिम्मेदारी राशिद खान और मुजीब उर रहमान की स्पिन जोड़ी के कंधों पर होगी। श्रीलंका और पाकिस्तान  (Pakistan) की कंडिशंस में राशिद और मुजीब बेहद कारगर साबित हो सकते हैं। वहीं, मोहम्मद नबी (Modammad Nabi) के पास भी यहां पर खेलने का काफी अनुभव मौजूद है। वहीं, आईपीएल (IPL) 2023 में चमकने वाले नूर अहमद (Noor Amahed) पर भी हर किसी की निगाहें होंगी।

गुरबाज-इब्राहिम को दिखाना होगा दमखम (Gurbaz-Ibrahim will have to show stamina) -

अफगानिस्तान को अगर एशिया कप में बढ़िया प्रदर्शन करके दिखाना है, तो बल्लेबाजी में रहमानुल्लाह गुरबाज को दमखम दिखाना होगा। पाकिस्तान के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई वनडे सीरीज के दूसरे मैच में गुरबाज ने 151 रन की तूफानी पारी खेली थी। वहीं, इब्राहिम जदरान और अनुभवी बल्लेबाज रहमत शाह पर भी बड़ी जिम्मेदारी होगी।

एशिया कप 2023 के लिए अफगानिस्तान की टीम (Afghanistan squad for Asia Cup 2023) -

हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान) रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जदरान, रियाज हसन, रहमत शाह, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, इक्रम अली खिल, राशिद खान, गुलबदिन नाइब, करीम जनत, अब्दुल रहमान, शारफुद्दीन अशरफ, मुजीब उर रहमान, नूर अहमद, मोहम्मद सलीम, फजलहक फारूकी।


सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD