SSC GD CONSTABLE : जीडी कांस्टेबल के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर, चयन प्रक्रिया निर्धारित


 SSC GD CONSTABLE DV/DME 2023 : अगर आप कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित जीडी कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए होने वाले मेडिकल टेस्ट को लेकर चिंतित हैं, तो अब आपकी चिंता को बढ़ाने वाली एक खबर सामने आ रही है। आपको बता दें कि आयोग द्वारा मेडिकल टेस्ट की तिथि घोषित कर दी गई। वहीं तिथियां घोषित होने के बाद एक बाद फिर तिथि बदलने की खबर सामने आ रही है। जहां इस खबर से अभ्यर्थी काफी परेशान हैं। बता दें कि एसएससी जीडी कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए मेडिकल टेस्ट बेहद महत्वपूर्ण होता है। आइए जानते हैं अब किस तिथि को होगा परीक्षा का आयोजन...

मेडिकल टेस्ट की तिथियों में नहीं हुआ बदलाव (No change in the dates of medical test) -

डिटेल्ड मेडिकल एग्जामिनेशन (DME) की तिथि बदलने की खबर से अभ्यर्थी परेशान हैं। बता दें कि सोशल मीडिया पर मेडिकल टेस्ट के लिए घोषित की गई तिथियां बदलने की खबर सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रही है। जहां इस वायरल खबर में बताया जा रहा है कि किन्हीं अपरिहार्य कारणों से मेडिकल टेस्ट की तिथियां बदल दी गई हैं। हालांकि जब हमारी टीम ने इस खबर को क्रॉस चेक किया, तो ऐसी किसी भी खबर को आधिकारिक रूप से पुष्टि नहीं मिली। यानी की परीक्षा तिथियों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। 

इस तिथि को होगा टेस्ट (Test will be held on this date) -

एसएससी जीडी कांस्टेबल के पदों पर पीईटी/पीएसटी प्रक्रिया से चनित होने वाले अभ्यर्थियों के लिए डिटेल्ड मेडिकल एग्जामिनेशन (DME) की तिथियां घोषित कर दी गई हैं। जहां जारी सूचना के अनुसार इन पदों पर मेडिकल टेस्ट का आयोजन 17 जुलाई 2023 से आयोजित किया जायेगा। जहां इस टेस्ट के लिए टाइमिंग निर्धारित की जायेगी। बता दें कि इस परीक्षा का उद्देश्य ऐसे अभ्यर्थियों को चयनित करना है, जो चिकित्सकीय रूप से बिल्कुल स्वस्थ हों। बता दें कि इन पदों पर चयनित अभ्यर्थियों की सीएपीएफ द्वारा गठित मेडिकल बोर्ड द्वारा चिकित्सकीय जांच की जायेगी।

इतने अभ्यर्थी हुए थे मेडिकल टेस्ट के लिए सफल (So many candidates were successful for the medical test) -

कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित की गई जीडी कांस्टेबल परीक्षा फिजिकल का परिणाम घोषित होने के बाद सफल अभ्यर्थियों की संख्या स्पष्ट हो गई थी। आपको बता दें कि शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) / शारीरिक मानक परीक्षा (PST) में कुल 1.46 लाख अभ्यर्थी सफल हुए थे। बता दें कि दूसरे चरण में कुल 3.70 लाख अभ्यर्थियों को सम्मिलित होना था। परंतु इस परीक्षा में कुल 2.66 लाख अभ्यर्थी ही सम्मिलित हुए थे। जहां जारी हुए परिणाम में इन अभ्यर्थियों में से 1.46 लाख अभ्यर्थी ही सफल हुए हैं। वहीं अब इन अभ्यर्थियों को चिकित्सा परीक्षण (DME) में शामिल होना होगा। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD