RPSC RECRUITMENT : 1000 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानिए कैसे करना है आवेदन


RPSC RECRUITMENT : अगर आप लोक सेवा आयोग द्वारा भर्ती निकाले जाने का इंतजार कर रहे थे, तो अब आपके लिए आयोग ने इंतजार खत्म कर दिया है। बता दें कि राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने राजस्थान राज्य और अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा (RAS And RTS) 2023 के लिए अधिसूचना जारी कर भर्ती निकाली है। जहां इस अधिसूचना में आयोग ने भर्ती से जुड़ी तमाम महत्वपूर्ण जानकारियां भी साझा की हैं। चलिए जानते हैं कि क्या है इन पदों पर भर्ती के लिए जरूरी योग्यता...

इतने पदों पर निकाली गई भर्ती - 

आरपीएससी यानी की राजस्थान लोक सेवा आयोग ने भर्ती के लिए अधिसूचना जारी करते हुए पदों की संख्या का भी ऐलान कर दिया था। आपको बता दें कि आयोग द्वारा कुल 905 पदों पर भर्ती आयोजित की जाएगी। हालांकि इन 905 पदों का विभाजन अलग अलग होगा। बता दें कि इस भर्ती के माध्यम से राज्य सेवाओं के कुल 424 पदों पर भर्ती होगी। वहीं बाकी बचे 481 पदों पर अधीनस्थ सेवाओं के लिए भर्ती आयोजित की जाएगी। इस प्रकार कुल मिलाकर आयोग द्वारा 905 पदों पर भर्ती आयोजित की जायेगी। 1000 (Coming Soon)

अभ्यर्थी इस तिथि से यहां से कर सकेंगे आवेदन - 

अगर आप आयोग द्वारा निकाली गई तमाम पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो आपके लिए आयोग जल्द ही आवेदन प्रक्रिया शुरू करने वाला है। बता दें कि इन पदों पर आयोग द्वारा आवेदन प्रक्रिया 1 जुलाई 2023 से शुरू की जायेगी। वहीं यह आवेदन प्रक्रिया 31 जुलाई 2023 तक चलेगी।
इन पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थियों को राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) की अधिकारिक वेबसाइट https://rpsc.rajasthan.gov.in पर विजिट करना होगा। 

ये योग्यता होना भी अनिवार्य -

उपर्युक्त पदों पर आवेदन के लिए आयोग ने आवेदन प्रक्रिया के साथ जरूरी योग्यता की भी विस्तृत जानकारी साझा की है। जिसमें शैक्षणिक योग्यता के साथ उम्र सीमा भी शामिल है - 
* शैक्षणिक योग्यता - इन पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थियों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त शैक्षणिक संस्थान से सम्बन्धित विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री होना आवश्यक है।
* उम्र सीमा - वहीं इन पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थियों की न्यूनतम उम्र 21 वर्ष और अधिकतम उम्र सीमा 40 वर्ष होनी चाहिए।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD