Railway Bharti : रेलवे में 3904 विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, 10वीं 12वीं पास करें आवेदन

Railway Recruitment 2023 : दक्षिण पश्चिम रेलवे ने अपरेंटिस के पद पर भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आरआरसी हुबली की आधिकारिक वेबसाइट rrchubli.in पर ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं। पंजीकरण प्रक्रिया 2 अगस्त, 2023 को समाप्त होगी। इस परीक्षा के माध्यम से कुल 904 रिक्तियों पर भर्ती की जाएगी। 3000 (Expected)

South Western Railway Recruitment 2023: रिक्ति विवरण -

हुबली डिवीजन- 237
रिक्तियांकैरिज रिपेयर वर्कशॉप,
हुबली: 217 
रिक्तियांबेंगलुरु डिवीजन: 230
रिक्तियांमैसूरु डिवीजन: 177
रिक्तियांसेंट्रल वर्कशॉप,
मैसूर: 43

South Western Railway Recruitment 2023: पात्रता मानदंड -

शैक्षिक योग्यता :- 

किसी भी  मान्यता प्राप्त बोर्ड से कुल मिलाकर न्यूनतम 50% अंकों के साथ 10वीं उत्तीर्ण या समकक्ष योग्यता रखने वाले उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं। 

आयु सीमा :-

उम्मीदवारों की आयु 15 से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए।
एससी/एसटी उम्मीदवारों के मामले में ऊपरी आयु सीमा में 05 वर्ष, ओबीसी उम्मीदवारों के मामले में 3 वर्ष और पीडब्ल्यूडी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 10 वर्ष की छूट है।

South Western Railway Recruitment 2023: चयन मानदंड -

उम्मीदवारों का चयन मैट्रिक में अंकों के प्रतिशत के आधार पर किया जाएगा जिसमें न्यूनतम 50% + आईटीआई अंक उस ट्रेड में होंगे जिसमें apprenticeship की जानी है।

South Western Railway Recruitment 2023: आवेदन कैसे करें? -

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 3 जून से 2 अगस्त 2023 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को भविष्य के संदर्भ के लिए पुष्टिकरण पृष्ठ का प्रिंटआउट लेने की सलाह दी जाती है। 

आवेदन शुल्क -

ऑनलाइन आवेदन जमा करते समय, उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन के साथ एकीकृत भुगतान गेटवे के माध्यम से रु. 100/- का गैर-वापसी योग्य शुल्क का भुगतान करना होगा। इसके बाद कोई परिवर्तन/संपादन की अनुमति नहीं दी जाएगी। स्क्रीन पर पूछी गई जानकारी प्रदान करके डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/इंटरनेट बैंकिंग आदि का उपयोग करके भुगतान किया जा सकता है। ऑनलाइन भुगतान के लिए लेनदेन शुल्क, यदि कोई हो, उम्मीदवारों द्वारा वहन किया जाएगा।

South Western Railway Recruitment 2023: Direct link :- https://jobs.rrchubli.in/act-2223/

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD