PSB RECRUITMENT : बैंक में 1000 से अधिक पदों पर बंपर भर्ती जानिए कैसे करना है आवेदन

PSB RECRUITMENT : अगर आप बैंक में नौकरी का सपना देख रहे हैं, तो आपका सपना अब पूरा हो सकता है। क्योंकि पंजाब एंड सिंध बैंक (Punjab and Sindh Bank) ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर (SO) के पदों पर भर्ती निकाली है। वहीं बैंक ने इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। अगर आप भी अपने सपने को पूरा करना चाहते हैं, तो अब इन पदों पर आवेदन कर दीजिए। हालांकि आवेदन से पहले अगर योग्यता और उम्र सीमा सहित आवश्यक जानकारियां प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप हमारे साथ इस आर्टिकल में अंत तक बने रहिए। क्योंकि हम आपको अपने इस आर्टिकल के माध्यम से इस भर्ती से जुड़ी तमाम महत्वपूर्ण जानकारियां देंगे...


इतने पदों पर आवेदन शुल्क के साथ करें आवेदन (Apply for the following posts with application fee) -

बैंक में निकाली गई भर्तियों में लिए पदों की संख्या की भी घोषणा कर दी गई है। जहां पंजाब और सिंध बैंक ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर के कुल 183 पदों पर भर्ती निकाली है। जिसमें सबसे ज्यादा आईटी मैनेजर के 40 पद और चार्टर्ड अकाउंटेंट के 33 पद भी शामिल हैं। 
वहीं इन पदों पर आवेदन के लिए शुल्क भी निर्धारित किया गया है। जहां प्रत्येक व्यक्ति को अपने वर्ग के अनुसार अलग अलग आवेदन शुल्क जमा करना होगा। इसमें जनरल और ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों 850 रूपये + जीएसटी देना होगा। वहीं एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी वर्ग के अभ्यर्थियों को 150 रूपये + जीएसटी जमा करना होगा। 1000 (Expected)P 

यहां से इस तिथि तक करें आवेदन (Apply from here till this date) -

अगर आप बैंक में निकाली गई भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो आपके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। बता दें की बैंक ने इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया 28 जून 2023 से शुरू कर दी है। वहीं इन पदों पर आवेदन 12 जुलाई 2023 तक स्वीकार किए जाएंगे। 
आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को पंजाब एंड सिंध बैंक (Punjab and Sindh Bank) की आधिकारिक वेबसाइट http://punjabandsindbank.co.in/ पर जाकर आवेदन करना होगा। 

ये है आवश्यक योग्यता (this is the essential qualification) -

उपर्युक्त पदों पर निकाली गई भर्तियों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को निम्न योग्यता और उम्र सीमा के दायरे में होना आवश्यक है। 
* शैक्षणिक योग्यता - इन पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थियों के लिए अलग अलग योग्यता निर्धारित की गई है। जिसकी डिटेल्स आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं।
* वहीं इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 18 और अधिकतम आयु 25 वर्ष होनी चाहिए।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD