POLICE RECRUITMENT : पुलिस विभाग में अस्थायी सहायक उप निरीक्षक के पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन

POLICE RECRUITMENT : अगर आप पुलिस में नौकरी करना चाहते हैं, तो आपके लिए चंडीगढ़ पुलिस (Chandigarh Police) विभाग ने कार्यकारी सहायक उप निरीक्षक (अस्थाई) के पदों पर भर्ती निकाली है। जहां इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। वहीं अगर आप भी इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, तो चंडीगढ़ पुलिस (Chandigarh Police) विभाग ने शैक्षणिक योग्यता, उम्र सीमा, पदों की संख्या, आवेदन की अंतिम तिथि सहित आवेदन करके के लिए आधिकारिक वेबसाइट भी उपलब्ध करा दी है। आइए जानते हैं कहां से करना है इन पदों के लिए आवेदन...

पदों की संख्या, तनख्वाह और आवेदन शुल्क - 

* रिक्ति संख्या - अगर आप पुलिस विभाग में निकाली गई भर्ती के लिए पदों की संख्या जानना चाहते हैं, तो इसके लिए अधिसूचना के माध्यम से पदों की संख्या स्पष्ट कर दी गई है। जहां जारी अधिसूचना के अनुसार कार्यकारी सहायक उप निरीक्षक (अस्थाई) के कुल 44 पदों पर भर्ती निकाली गई है।

* तनख्वाह - इन पदों पर चयनित अभ्यर्थियों को 29,200 रुपये से लेकर 92,300 रुपये तक तनख्वाह के रूप में दिए जाएंगे। 

* आवेदन शुल्क - इन पदों पर आवेदन के लिए सामान्य/ईडब्ल्यूएस/ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को 1000 रूपये आवेदन शुल्क जमा करना होगा। वहीं एससी/एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को 800 रूपये जमा करना होगा। 

इस तिथि तक यहां से करें आवेदन -

* अंतिम तिथि - चंडीगढ़ पुलिस में निकाली गई भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। वहीं इन पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि भी घोषित कर दी गई है। नोटिफिकेशन के अनुसार इन पदों पर अभ्यर्थी 15 जुलाई 2023 तक ही आवेदन कर सकेंगे। इसके बाद अभ्यर्थियों के आवेदन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जायेंगे। 

*आवेदन लिंक - वहीं इन पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थियों को चंडीगढ़ पुलिस (Chandigarh Police) की अधिकारिक वेबसाइट http://chandigarhpolice.gov.in/ पर विजिट करना होगा। 

ये है शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा - 

उपर्युक्त पदों पर निकाली गई भर्ती के लिए आवेदन से पहले अभ्यर्थियों को शैक्षणिक योग्यता के साथ साथ निर्धारित उम्र सीमा जरूर देखनी चाहिए, जो कि निम्न है - 

* शैक्षणिक योग्यता - इन पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थियों के पास शैक्षणिक योग्यता के रूप में किसी भी मान्यता प्राप्त शैक्षणिक संस्थान से ग्रेजुएशन की डिग्री होना अनिवार्य है। वहीं शारीरिक रूप से फिट भी होने चाहिए। 

* उम्र सीमा - उपर्युक्त पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम उम्र सीमा 25 वर्ष होनी चाहिए। हालांकि वर्ग के अनुसार उम्र सीमा में छूट दी गई है।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD