INDIA POST BHARTI : 4000 क्लर्क लेवल, सहायक इत्यादि पदों पर डाक विभाग में भर्ती, 10वीं 12वीं करें आवेदन


डाक विभाग (Dak Vibhag) सरकारी नौकरी के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। भारतीय डाक विभाग के इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक (आइपीपीबी) के सूचना प्रौद्योगिकी विभाग में विभिन्न प्रोफेशनल्स की भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है। बैंक द्वारा जारी अधिसूचना एग्जीक्यूटिव एसोशिएट कंसल्टेंट-आइटी, एग्जीक्यूटिव कंसल्टेंट-आइटी और एग्जीक्यूटिव सीनियर कंसल्टेंट-आइटी (IT) के कुल 43 पदों पर संविदा के आधार पर भर्ती की जानी है। इन पदों के लिए 13 जून से चल रही आवेदन प्रक्रिया (Apply Process) आज यानी मंगलवार, 3 जुलाई 2023 को समाप्त होने जा रही है। 4000 (Coming Soon)

ऐसे करें आइटी ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन (How to apply for IT officer recruitment) -

ऐस में जिन उम्मीदवारों ने अभी आइपीपीबीआइटी ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन नहीं किया है, वे बैंक की आधिकारिक वेबसाइट, ippbonline.com पर करियर सेक्शन में एक्टिव लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से ऑनलाइन अप्लीकेशन (Online Application) पेज पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 750 रुपये शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से आज ही करना होगा। हालांकि, एससी, एसटी और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए शुल्क 150 रुपये ही है।

आइटी ऑफिसर भर्ती के लिए योग्यता (Eligibility for IT Officer Recruitment) -

हालांकि, आवेदन से पहले उम्मीदवारों को पदों के अनुसार निर्धारित योग्यता मानदंडों को जान लेना चाहिए। सभी पदों के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से कंप्यूटर साइंस/इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी  Information में बीई/बीटेक या मास्टर ऑफ कंप्यूटर अप्लीकेशन (एमसीए) उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, पदों के अनुसार निर्धारित न्यूनतम अनुभव (1, 4 और 6 वर्ष) भी होना चाहिए। उम्मीदवारों की आयु 1 मई 2023 को एसोशिएट कंसल्टेंट (Senior Consultant) -आइटी के लिए 24 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वहीं, कंसल्टेंट-आइटी के लिए आयु सीमा 30 से 40 वर्ष और सीनियर कंसल्टेंट-आइटी के लिए 35 से 45 वर्ष है।

आइटी ऑफिसर भर्ती के लिए सैलरी (Salary for IT Officer Recruitment) -

एग्जीक्यूटिव एसोशिएट कंसल्टेंट-आइटी - 10 लाख रुपये सालाना
एग्जीक्यूटिव कंसल्टेंट-आइटी - 15 लाख रुपये सालाना
एग्जीक्यूटिव सीनियर कंसल्टेंट-आइटी - 25 लाख रुपये सालाना

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD