ICF RECRUITMENT : 3002 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती, 10वीं पास करें आवेदन


इंटीग्रल कोच फैक्ट्री, चेन्नई में अप्रेंटिसशिप के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी की गयी है। नोटिफिकेशन  (Notification) के अनुसार इस भर्ती के माध्यम से 782 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। भर्ती के लिए ऑनलाइन माध्यम से शुरू कर दी गयी है जो 30 जून तक जारी रहेगी। योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी इंटीग्रल कोच फैक्ट्री (ICF) की ऑफिशियल वेबसाइट pb.icf.gov.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। भर्ती में भाग लेने से पहले उम्मीदवारों निर्धारित योग्यता एवं मापदंड अवश्य जांच लें उसके बाद ही आवेदन प्रक्रिया में भाग लें। 3000 (Expected)

क्या है योग्यता (What is Merit) -

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों के पास 10वीं कक्षा (10+2 सिस्टम)/12वीं/ उत्तीर्ण करने के साथ ही अन्य निर्धारित योग्यताएं होना आवश्यक है। इसके साथ ही उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 15 वर्ष एवं अधिकतम आयु 24 वर्ष तय की गयी है। आयु सीमा की गणना 30 जून 2023 के अनुसार की जाएगी।

कितना मिलेगा स्टाइपेंड (How much will be the stipend) -

इस भर्ती में चयनित फ्रेशर (10th) के तौर पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 6 हजार रुपये, फ्रेशर (12th) एवं पूर्व एक्स आईटीआई के तौर पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 7 हजार रुपये प्रतिमाह स्टाइपेंड दिया जाएगा। ट्रेनिंग के दूसरे वर्ष में स्टाइपेंड में 10 प्रतिशत एवं तीसरे वर्ष में 15 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी की जायेगी।

ऐसे कर सकते हैं आवेदन (You can apply like this) -

इंटीग्रल कोच फैक्ट्री, चेन्नई अप्रेंटिसशिप  (Apprenticeship) भर्ती में भाग के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट pb.icf.gov.in पर जाना होगा। वेबसाइट के होम पेज पर भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद आप रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूर्ण कर लें। रजिस्ट्रेशन (Registration) के बाद आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें एवं शुल्क जमा करें। उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फॉर्म भरने के साथ 100 रुपये रजिस्ट्रेशन फीस जमा करनी होगी। एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी एवं महिला अभ्यर्थियों को शुल्क नहीं जमा करना होगा।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रह चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD