बैंक ऑफ महाराष्ट्र भर्ती : 4000 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानिए कैसे करना है आवेदन


बैंक ऑफ महाराष्ट (BOM) एसओ भर्ती की तैयारी में जुटे और बैंक में सरकारी नौकरी के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। देश के सार्वजनिक क्षेत्र के बैकों में से एक बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने ऑफिसर (Officer) के 400 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी वीरवार, 13 जुलाई से शुरू कर दी है। बैंक के मानव संसाधन विभाग द्वारा बुधवार, 12 जुलाई 2023 को जारी अधिसूचना के मुताबिक ऑफिसर स्केल 2 में 300 पदों और ऑफिसर स्केल 3 में 100 पदों समेत कुल 400 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन 13 से 25 जुलाई तक किए जा सकते हैं। 4000 (Coming Soon)

ऐसे करें बैंक ऑफ महाराष्ट्र ऑफिसर्स की भर्ती के लिए आवेदन (How to apply for the recruitment of Bank of Maharashtra Officers) -

ऐसे में जो उम्मीदवार बैंक ऑफ महाराष्ट्र ऑफिसर (स्केल 2 और 3) भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें बैंक की आधिकारिक वेबसाइट, bankofmaharashtra.in पर विजिट करना होगा और फिर करियर सेक्शन में जाना होगा। इस पेज पर एक्टिव लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से उम्मीदवार नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं और सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज (Application Page) पर जा सकते हैं, जहां उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होगा और फिर पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट (Application Submit) कर सकेंगे। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 1180 रुपये के शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। हालांकि एससी, एसटी और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए सिर्फ शुल्क सिर्फ 118 रुपये ही है।

आवेदन से पहले जानें योग्यता (Know eligibility before application) -

बैंक ऑफ महाराष्ट्र द्वारा जारी भर्ती अधिसूचना के अनुसार ऑफिसर स्केल 2 और 3 पदों के लिए उम्मीदवारों को किसी भी विषय में कम से कम 60 फीसदी अंकों के साथ स्नातक होना चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्गों के लिए अंकों का कट-ऑफ 55 फीसदी ही है। सीए, सीएफए या सीएमए उत्तीर्ण उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त उम्मीदवारों के पास स्केल 2 के लिए कम से कम 3 वर्ष और स्केल 3 के लिए न्यूनतम 5 वर्ष का अनुभव भी आवश्यक है।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD