WTC Final 2023 : इंग्लैंड के दिग्‍गज कप्‍तान ने WTC फाइनल के लिए अपनी पसंदीदा प्‍लेइंग 11 को तय किया, रवींद्र जडेजा को बाहर किया

इंग्‍लैंड के पूर्व दिग्‍गज कप्‍तान नासिर हुसैन ने विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप (WTC) के लिए भारत और ऑस्‍ट्रेलिया से मिलाकर अपनी टेस्‍ट 11 का चयन किया है। हुसैन ने विशेषज्ञ स्पिनर के रूप में केवल एक स्पिनर को शामिल किया है।

बता दें कि भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच 7 जून से लंदन के द ओवल मैदान में विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप (WTC) का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। भारतीय टीम ने हाल ही में अपने घर में खेली गई बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी  में ऑस्‍ट्रेलिया (Australia) को 2-1 से मात दी थी। तब रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा की जोड़ी ने मिलकर 47 विकेट चटकाए थे।

नासिर हुसैन ने क्‍या कहा (What did Nasir Hussain say) -

नासिर हुसैन ने आईसीसी (ICC) रिव्‍यु से बातचीत में कहा, 'अगर विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल उपमहाद्वीप या भारत में खेला जाता तो मैं जडेजा को छठे नंबर पर चुनता। मगर मैं ऐसा नहीं कर रहा हूं क्‍योंकि यह मुकाबला इंग्‍लैंड (England) में हैं। मैं गेंदबाज ऑलराउंडर के साथ ही जाना चाहूंगा वो भी तेज गेंदबाज ऑलराउंडर। ऐसे में कैमरन ग्रीन बतौर ऑलराउंडर मेरी टीम में रहेंगे। मेरी टीम के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन होंगे और वो आठवें नंबर के लिए काफी उपयोगी हैं।

नासिर हुसैन ने किसे प्‍लेइंग 11 में चुना (Whom did Nasir Hussain pick in the playing 11?) -

नासिर हुसैन ने कहा, 'रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को ओपनर और कप्‍तान बनाऊंगा। दूसरे ओपनर शुभमन गिल नहीं बल्कि उस्‍मान ख्‍वाजा होंगे। फिर तीसरे, चौथे और पांचवें नंबर के लिए मैं मार्नस लाबुशेन, स्‍टीव स्मिथ और विराट कोहली पर भरोसा करूंगा। पैट कमिंस, मिचेल स्‍टार्क और मोहम्‍मद शमी मेरी टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज होंगे।'

नासिर हुसैन की भारत-ऑस्‍ट्रेलिया मिलाकर टेस्‍ट एकादश इस प्रकार है (Nasser Hussain's India-Australia Test XI is as follows) -

रोहित शर्मा (कप्‍तान), उस्‍मान ख्‍वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्‍टीव स्मिथ, विराट कोहली, कैमरन ग्रीन, एलेक्‍स कैरी (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, पैट कमिंस, मिचेल स्‍टार्क और मोहम्‍मद शमी।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD