NCL RECRUITMENT :2000 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानिए कैसे करना है आवेदन


नेवेली लिग्नाइट कॉर्पोरेशन की ओर से 500 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी की गयी है। इस भर्ती के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस शुरू हो चुकी एवं एवं आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 8 जुलाई 2023 तय की गयी है। जो उम्मीदवार इस भर्ती में भाग लेना चाहते हैं वे ऑनलाइन माध्यम से एनसीएल की आधिकारिक वेबसाइट nlcindia.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म केवल ऑनलाइन (Online) माध्यम से ही भरा जा सकता है, अन्य किसी माध्यम से भरे गए आवेदन पत्र स्वीकार्य नहीं होंगे। उम्मीदवार आवेदन करने से पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन अवश्य चेक कर लें। 2000 (Expected)

क्या है योग्यता (what is merit) -

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों ने AICTE/ UGC/ स्टेट बोर्ड ऑफ टेक्निनल एजुकेशन से मान्यता प्राप्त संस्थान से फुल टाइम इंजीनियरिंग डिप्लोमा या डिग्री प्राप्त की हो। डिप्लोमा/डिग्री उम्मीदवारों ने न्यूनतम 50 प्रतिशत अंको के साथ उत्तीर्ण किया हो। एससी एवं एसटी कैटेगरी के लिए 40 प्रतिशत अंक निर्धारित किये गए हैं। इसके साथ ही उम्मीदवारों की ऊपरी आयु अनरिजर्व एवं ईडब्ल्यूएस के लिए 37 वर्ष ओबीसी (NCL) के लिए 40 वर्ष एवं एससी/एसटी के लिए 42 वर्ष तय की गयी है। पात्रता एवं मापदंड की अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए नोटिफिकेशन (Notification) के लिंक पर क्लिक करें।

कितना मिलेगा स्टाइपेंड (How much will be the stipend) -

इस भर्ती में चयनित उम्मीदवारों को औद्योगिक प्रशिक्षु, विशिष्ट खनन उपकरण (एसएमई) संचालन के लिए प्रथम वर्ष 18 हजार, द्वितीय वर्ष 20 हजार एवं तृतीय वर्ष 22 हजार रुपये मासिक प्रदान किये जायेंगे। इसके अलावा औद्योगिक प्रशिक्षु (खान और खान सहायता सेवाएं) के लिए पहले वर्ष 14 हजार, दूसरे वर्ष 16 हजार एवं तीसरे वर्ष 18 हजार रुपये मासिक स्टाइपेंड प्रदान किया जाएगा।


सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD