LEKHPAL BHARTI : अब यूपी में लेखपाल के 4500 नहीं बल्कि इतने पदों पर होगी भर्ती, आवेदन प्रक्रिया को लेकर बड़ी अपडेट


LEKHPAL BHARTI : उत्तर प्रदेश में लेखपाल (UP LEKHPAL) भर्ती को लेकर बड़ी सूचना सामने आई है। राजस्व विभाग में लेखपाल के पदों पर आई है सूचना अभ्यर्थियों के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फिलहाल यूपी लेखपाल के पदों पर बढ़ोतरी की खबर सामने आ रही है। हालांकि इसी बीच उत्तर प्रदेश में लेखपाल के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने को लेकर भी महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई है। अगर आप भी लंबे समय से उत्तर प्रदेश में लेखपाल के पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण है। आइए जानते हैं किस तिथि से शुरू होगी यूपी लेखपाल के पदों पर आवेदन प्रक्रिया और कितने पदों की होगी बढ़ोतरी...

इतने पदों पर भर्ती होने की सूचना (Notice of recruitment on so many posts) -

उत्तर प्रदेश में अभी तक लेखपाल के खाली पड़े पदों पर भर्ती का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के इंतजार को खत्म नहीं हुआ।  लेकिन इसी बीच पदों पर बढ़ोतरी की सूचना लगातार सुर्खियों में बनी हुई है। जहां तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक खबर लोगों के बीच बड़ी तेजी से वायरल हो रही है। जिसमें बताया जा रहा है कि यूपी राजस्व विभाग में लेखपाल के करीब 7,000 पदों पर भर्ती निकाली जाएगी। बता दें कि यह पदों की संख्या निर्धारित पदों की संख्या से करीब 1,500 पद ज्यादा है। 
लेखपाल के इतने पदों पर निकलेगी भर्ती (Recruitment will come out on so many posts of Lekhpal) -

अगर तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रही खबर की बात करें तो यह खबर अधिकारिक रूप से जारी नहीं की गई है। यानी कि इस खबर में कोई सच्चाई नहीं है। वहीं उत्तर प्रदेश में राजस्व विभाग में लेखपाल (UP LEKHPAL) के पदों पर अधिसूचना से पहले अभ्यर्थियों के लिए लेखपाल के कितने पदों पर भर्ती की जायेगी, इसकी सूचना पहले ही जारी कर दी गई है। अगर प्राप्त जानकारी की मानें, तो उत्तर प्रदेश में लेखपाल के करीब 4500 पद खाली पड़े हैं, जिन पर भर्तियां निकाली जानी हैं। वहीं आधिकारिक सूचना के बाद ही यह भी स्पष्ट हो पाएगा कि पदों की संख्या में बढ़ोतरी होगी या नहीं।

इस तिथि से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया (Application process will start from this date) -

उत्तर प्रदेश में लेखपाल के पदों पर भर्ती की प्रक्रिया जल्द ही शुरू की जा सकती है। बता दें कि यूपी लेखपाल के 8085 पदों का परिणाम घोषित होने के तुरंत बाद ही लेखपाल के 4500 पदों पर भर्ती शुरू होने की चर्चा हो रही थी। हालांकि रिजल्ट घोषित होने के बाद भी नए पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म नहीं है। जहां अब यूपी राजस्व विभाग में लेखपाल (UP LEKHPAL) के खाली पड़े पदों पर भर्ती प्रक्रिया जून माह में शुरू होने की संभावना जताई जा रही है। अगर सूत्रों की मानें तो जून के दूसरे सप्ताह में आवेदन आमंत्रित किए जा सकते हैं। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD