High Court Bharti : 4000 चपरासी, क्लर्क इत्यादि पदों पर भर्ती, 10वीं पास करें आवेदन


गुजरात में 10वीं पास सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। गुजरात उच्च न्यायालय द्वारा चतुर्थ श्रेणी पदों के अंतर्गत चपरासी के पदों 1510 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। यह आवेदन प्रक्रिया (Apply Process) गुरूवार, 1 जून 2023 को समाप्त होने जा रही है। ऐसे में जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक अप्लाई नहीं किया है, वे गुजरात उच्च न्यायालय (Gujarat High Court) की आधिकारिक वेबसाइट, gujarathighcourt.nic.in पर उपलब्ध कराए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। 4000 (Coming Soon) 

आवेदन के दौरान निर्धारित 600 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा। शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से किया जा सकेगा। हालांकि, आरक्षित वर्गो के लिए शुल्क 300 रुपये ही है। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें शुल्क का भुगतान भी वीरवार, 1 जून 2023 तक ही करना होगा।

गुजरात उच्च न्यायालय चपरासी भर्ती के लिए योग्यता (Eligibility for Gujarat High Court Peon Recruitment) -

गुजरात उच्च न्यायालय द्वारा जारी भर्ती अधिसूचना के अनुसार चपरासी (ग्रुप 4) पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से सेकेंड्री (मैट्रिक, दसवीं, हाई स्कूल) की परीक्षा उत्तीर्ण की हो। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु निर्धारित कट-ऑफ डेट पर 18 वर्ष से कम और 33 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को गुजरात सरकार (Gujarat Government) के नियमों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। अन्य राज्यों के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को सामान्य वर्ग के अंतर्गत आवेदन करना होगा। अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए भर्ती अधिसूचना लिंक पर जाएं।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD