WTC FINAL : डब्ल्यूटीसी फाइनल में इशान किशन या केएस भारत किसे मिले प्लेइंग 11 में जगह, जानिए क्या है पूरी खबर


वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। 7 जून से द ओवल के मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट क्रिकेट की बादशाहत हासिल करने के लिए जोरदार भिड़ंत होगी। टीम इंडिया का बैटिंग ऑर्डर तो सेट नजर आ रहा है, लेकिन विकेटकीपर (Wicket keeper)को लेकर भारतीय खेमा उलझन में है। ईशान किशन और केएस भरत (KS Bharat) में से रोहित को किसी एक को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना है। भारत के पूर्व गेंदबाज हरभजन सिंह ने कप्तान रोहित की इस उलझन को दूर कर दिया है।

ईशान होंगे भरत से बेहकर विकल्प( Ishaan will be a better option than Bharat) -

हरभजन सिंह ने कुछ समय पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल के लिए भारत की बेस्ट प्लेइंग इलेवन चुनी थी, जिसमें उन्होंने केएस भरत पर भरोसा दिखाया था। हालांकि, भज्जी का अब मानना है कि ईशान किशन भरत से बेहतर विकल्प होंगे। भज्जी के मुताबिक, ऋषभ पंत के रिप्लेसमेंट (Replacement) के तौर पर सीधा ईशान किशन का डब्ल्यूटीसी (WTC) फाइनल में टेस्ट डेब्यू होना चाहिए।

क्यों मिले ईशान को भरत पर तरजीह?(Why did Ishaan get preference over Bharat?) -

हरभजन सिंह ने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए बताया कि किस वजह से ईशान किशन को केएस भरत पर तरजीह मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि ईशान किशन के आने से भारत की बैटिंग ज्यादा दमदार हो जाएगी। ईशान भरत के मुकाबले नई गेंद का सामना अच्छे से कर सकते हैं। इसके साथ ही ईशान सलामी बल्लेबाज भी हैं और वह शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। ऐसे में अगर 80 ओवर के बाद दूसरी बॉल का इस्तेमाल किया जाता है, तो ईशान एक ओपनर की तरह बैटिंग करने उतर सकते हैं।"

ओवल में कैसा है भारत-ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड (How is the India-Australia record at The Oval?) -

ओवल के मैदान पर भारत की टीम ने अब तक कुल 14 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें से टीम इंडिया के हाथ सिर्फ 2 में जीत लग सकी है। वहीं, पांच मैचों में भारतीय टीम को हार का मुंह देखना पड़ा है। दूसरी ओर, कंगारू टीम ने इंग्लैंड के इस ग्राउंड पर 38 मैच खेले हैं, जिसमें से ऑस्ट्रेलिया को मात्र 7 में जीत नसीब हुई है, तो 17 मैचों में टीम ने हार का मुंह देखा है।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रह चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD