DPCC BHARTI : सरकारी विभाग में 2000 से अदिक निकली बंपर भर्ती, जानें आवेदन प्रक्रिया


दिल्ली पॉल्यूशन कंट्रोल कमेटी ने ट्रेनी के पदों पर भर्ती निकाली है। इसके तहत कुल 61 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इस संबंध में कमेटी ने आधिकारिक वेबसाइट https://dpcc.delhigovt.nic.in पर एक डिटेल्ड नोटिफिकेशन जारी किया है।

इस भर्ती के लिए आवेदन करने के योग्य और इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। ट्रेनी के पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि विज्ञापन जारी होने के 21 दिनों के भीतर है। इसके बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म (Application Form) स्वीकार नहीं किया जाएगा।

इन पदों पर आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को एक सलाह दी जाती है कि, वे आधिकारिक नोटिफिकेशन (Official Notification) की ठीक तरह से जांच कर लें और उसके बाद ही आवेदन करें, क्योंकि एप्लीकेशन फॉर्म (Application
Form) में किसी भी तरह की कोई गड़बड़ी पकड़ में आती है तो फिर आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किया जाएगा। इस बात का खास ध्यान रखें। 2000 (Expected) 

ये मिलेगा स्टाइपेंड (Will get stipend) -

पहले साल - 25000 रुपये

दूसरे साल-. 25,500 रुपये

तीसरे साल - 28,000 रुपये

एजुकेशन क्वालिफिकेशन (Education Qualification) -

ट्रेनी के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से प्रथम श्रेणी के साथ सिविल/पर्यावरण विज्ञान/रसायन विज्ञान में बीटेक डिग्री होनी चाहिए या मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से रेग्यूलर आधार पर प्रथम श्रेणी के साथ कंप्यूटर साइंस में एमसीए / बीटेक होना चाहिए। इसके साथ ही प्रथम श्रेणी के साथ एलएलबी की डिग्री वाले भी इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। वहीं भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना चाहिए।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।


Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD