CUET UG ANSWER KEY 2023 : सीयूईटी यूजी आंसर की में हुई गड़बड़ी, अभ्यर्थी आज ही करें ऑब्जेक्शन दर्ज


CUET UG ANSWER KEY 2023 : नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित की गई कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट, अंडरग्रेजुएट 2023 (CUET UG 2023) के लिए बीते दिन प्रोविजनल आंसर की जारी कर दी गई। जहां आंसर की जारी होने के बाद कई अभ्यर्थी प्रश्नों और उत्तरों में गड़बड़ी की बात भी कर रहे हैं। हालांकि एजेंसी ने ऐसे अभ्यर्थियों के लिए आंसर की में ऑब्जेक्शन फाइल करने की भी व्यवस्था की है। बता दें कि अभी फाइनल आंसर की जारी नहीं की गई है। सभी प्रकार के ऑब्जेक्शन का निस्तारण होने के बाद ही फाइनल आंसर की जारी की जायेगी। आइए जानते हैं किस तिथि तक दर्ज करा सकते हैं ऑब्जेक्शन...

यहां से डाउनलोड करें प्रोविजनल आंसर की (Download Provisional Answer Key from here) -

कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट, अंडरग्रेजुएट 2023 (CUET UG 2023) के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने प्रोविजनल आंसर की जारी कर दी है। जहां जो अभ्यर्थी कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट, अंडरग्रेजुएट 2023 (CUET UG 2023) में सम्मिलित हुए थे, वे अब इस प्रवेश परीक्षा की प्रोविजनल आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं। प्रोविजनल आंसर की डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थियों को ऑफिशियल वेबसाइट  पर जाना होगा। ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद विद्यार्थियों के सामने प्रोविजनल आंसर की डाउनलोड की लिंक आएगी। उस लिंक पर क्लिक करने के बाद अभ्यर्थी प्रोविजनल आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं।

अभ्यर्थी तुरंत करें ऑब्जेक्शन दर्ज (Candidates should register objection immediately) -

अगर आपने कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट, अंडरग्रेजुएट 2023 (CUET UG 2023) के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा जारी प्रोविजनल आंसर की डाउनलोड कर ली है। वहीं इस प्रोविजनल आंसर की में कोई ऑब्जेक्शन दर्ज कराना है, तो जल्द ही ऑब्जेक्शन दर्ज करा लीजिए। बता दें कि प्रोविजनल आंसर की में कोई भी ऑब्जेक्शन दर्ज कराने के लिए अभ्यर्थियों को 29 जून और 30 जून 2023 का समय दिया गया है। इसके बाद अभ्यर्थी किसी भी प्रकार का ऑब्जेक्शन दर्ज नहीं करा सकेंगे। 

परीक्षा आयोजित हुए बीता एक हफ्ता (One week passed since the exam was held) -

कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट, अंडरग्रेजुएट 2023 (CUET UG 2023) की परीक्षाएं संपन्न हुए करीब एक हफ्ता बीता गया। बता दें कि CUET UG 2023 की परीक्षा 23 जून 2023 को समाप्त हुई हैं। बता दें कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित की गई कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट, अंडरग्रेजुएट 2023 (CUET UG 2023) के लिए परीक्षा 21 मई 2023 से शुरू होकर 31 मई 2023 तक आयोजित होनी थीं। हालांकि बाद में परीक्षा की तिथि बढ़ाकर 6 जून 2023 तक कर दी गई। इसके बाद परीक्षा तिथि 17 जून तक बढ़ाई गईं। वहीं अंत में यह परीक्षा जाकर 23 जून 2023 को समाप्त हुईं।  

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD