CUET PG EXAM : एनटीए ने सीयूईटी परीक्षा को लेकर जारी किया नोटिफिकेशन, जानिए पूरी अपडेट


सीयूईटी यूजी परीक्षा के संबंध में एक अहम सूचना जारी हुई है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने यह नोटिफिकेशन, सीयूईटी पीजी 2023 परीक्षा में शामिल नहीं हो पाने वाले उम्मीदवारों के लिए जारी किया है। इसके मुताबिक, जिन परीक्षार्थियों को निर्धारित शेड्यूल में एग्जाम देने का मौका नहीं मिला है, उन्हें अब आगे मौका दिया जाएगा। आधिकारिक नोटिस (Notice) के अनुसार, कुल 44079 उम्मीदवारों को 5 जून से 17 जून, 2023 की परीक्षा में शामिल नहीं किया जा सका। अब इन उम्मीदवारों की परीक्षा 21 जून से 23 जून 2023 तक (बफर तिथियां 24 और 25 जून 2023 होंगी) आयोजित की जाएंगी। इन उम्मीदवारों के लिए परीक्षा का शेड्यूल एनटीए की वेबसाइट पर उपलब्ध कराया जाएगा। स्टूडेंट्स (Students) को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेसबाइट पर जाकर इसे चेक कर सकते हैं। इसके साथ ही, अगर उनका एग्जाम नहीं हुआ है तो वे शामिल हो सकते हैं। 

इसके अलावा, नार्थ ईस्ट स्टेट से संबंधित उम्मीदवार, जिनका परीक्षा केंद्र राज्य के बाहर दिया गया था और यात्रा नहीं कर सकते थे, उन्हें भी ईमेल (cuet-pg@nta.ac.in) में प्राप्त उनके अनुरोध के आधार पर छूटे हुए उम्मीदवारों को भी इस एग्जाम शेड्यूल में शामिल किया जाएगा। साथ ही, सीयूईटी पीजी (CUET PG) परीक्षा उन केंद्रों पर भी पुनर्निर्धारित की जाएगी, जहां गुजरात में आए बिपरजॉय तूफान के कारण परीक्षा आयोजित नहीं की जा सकी थी। वहीं, इस परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार सीयूईटी पीजी (CUET PG) की आधिकारिक साइट पर विजिट कर सकते हैं।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD