Odisha Train Accident : ओडिशा ट्रेन हादसे के बीच एयरलाइंस को सरकार का सख्त निर्देश , जानिए क्या है गाइडलाइंस


ओडिशा में हुई भीषण रेल दुर्घटना के बाद नागर विमानन मंत्रालय ने शनिवार को सभी एयरलाइंस  (Airlines) को निर्देश दिया कि भुवनेश्वर आने-जाने वाली उड़ानों के किराये में असामान्य वृद्धि पर निगरानी रखें और ऐसा होने से रोकने के लिए जरूरी कदम उठाएं।

कौन सी गाइडलाइंस हुई जारी? (Which guidelines were issued?) -

इसके अलावा मंत्रालय (Ministry) ने कहा कि दुर्घटना के कारण किसी हवाई यात्रा के टिकट को रद्द करने और यात्रा का पुनर्निधारण करने पर कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लेना चाहिए। मंत्रालय ने इस संबंध में सभी विमानन कंपनियों को गाइडलाइंस जारी की है।

मंत्रालय ने एक बयान में कहा, (In a statement, the ministry said) -

ओडिशा में हुई ट्रेन दुर्घटना को देखते हुए नागर विमानन मंत्रालय ने सभी विमानन कंपनियों को भुवनेश्वर आने वाली और वहां से जाने वाली उड़ानों के हवाई किराये में असामान्य वृद्धि पर नजर रखने और इस पर रोक लगाने के लिए जरूरी कार्रवाई करने की सलाह दी है।

अबतक 288 लोगों की हुई मौत (288 people have died so far) -

ओडिशा के बालेश्वर में शुक्रवार की रात हुई भीषण ट्रेन दुर्घटना में कम से कम 288 लोगों की मौत हो गई, जबकि 1000 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  (PM Modi) ने शनिवार को दुर्घटनास्थल का जायजा लिया और वरिष्ठ अधिकारियों से बातचीत भी की। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी के साथ केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी मौजूद रहे।

दोषियों को नहीं बख्शेंगे' (Will not spare the culprits') -

दुर्घटनास्थल का जायजा लेने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने बालेश्वर के अस्पताल (Hospital) जाकर पीड़ितों से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि हर प्रकार की जांच करने के निर्देश दिए गए हैं, जो दोषी पाया जाएगा उसे सख्त से सख्त सजा दी जाएगी।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD