PETROL DIESEL PRICE : भारत में सस्ता हुआ पेट्रोल, मात्र 84 रूपये प्रति लीटर बिक रहा पेट्रोल


PETROL DIESEL PRICE : ग्लोबल मार्केट में बढ़ती कच्चे तेल की कीमतों का सीधा असर भारत में देखने को मिल रहा है। परंतु भारत में पेट्रोल और डीजल की कीमतें गिरती हुई भी नजर आ रही है। जहां भारत में पेट्रोल की कीमतों में अचानक इतने बड़े बदलाव से लोग हैरान है। लेकिन आपको बता दें कि ये हैरानी की बात नहीं है। क्योंकि भारत में केवल एक ही स्थान ऐसा है, जहां देश का सबसे सस्ता पेट्रोल मिलता है। बता दें कि यह स्थान पोर्टब्लेयर है, जहां पर पेट्रोल की कीमत मात्र 84 रूपये प्रति लीटर है। वहीं यहां पर डीजल की कीमतों में भी गिरावट देखी गई है। आइए जानते हैं देश में आज पेट्रोल और डीजल के ताजा आंकड़े...
 
देश में सबसे सस्ता पेट्रोल है सिर्फ यहां (The cheapest petrol in the country is only here) -

भारत में जहां लगभग सभी राज्यों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ती दिख रही हैं, वहीं एक स्थान पर ये कीमतें अन्य राज्यों के मुकाबले काफी कम हैं। बता दें कि आईओसीएल (IOCL) के मुताबिक पोर्ट ब्लेयर में पेट्रोल और डीजल की कीमतें काफी कम हैं। पोर्ट ब्लेयर में पेट्रोल का ताजा भाव इस समय 84.10 रूपये प्रति लीटर है। वहीं पोर्ट ब्लेयर में डीजल के ताजा रेट 79.74 रूपये प्रति लीटर है, जो कि देश में सबसे कम कीमत है। 

लखनऊ और नोएडा में यहां पहुंचे आंकड़े (Figures reached here in Lucknow and Noida) -

ग्लोबल मार्केट में कच्चे तेल के बढ़ते और गिरते भाव का उत्तर  प्रदेश पर भी प्रभाव पड़ा है। अगर आप अपनी गाड़ी की टंकी फुल करवाने जा रहे हैं, तो पहले आपको आज के पेट्रोल और डीजल के ताजा भाव जान लेने चाहिए। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पेट्रोल और डीजल के रेट्स में सामान्य अंतर दर्ज किया गया है। जहां ताजा आंकड़ों में लखनऊ में आज पेट्रोल 96.57 रूपये प्रति लीटर पर बिक रहा है और डीजल 89.76 रूपये प्रति लीटर हो गया है। वहीं नोएडा की बात करें तो नोएडा में भी आज पेट्रोल और डीजल के भाव स्थिर हैं। इस प्रकार नोएडा में भी बढ़ोतरी के साथ आज पेट्रोल 96.79 रूपये प्रति लीटर और डीजल 89.96 रूपये प्रति लीटर है। 

दिल्ली में इस प्रकार हैं आज की कीमतें (Today's prices in Delhi are as follows) -

राजधानी दिल्ली में भी आज पेट्रोल डीजल के भाव में कोई उतर चढ़ाव नहीं है। अगर राजधानी दिल्ली में पेट्रोल और डीजल के आज के ताजा आंकड़ों पर नजर डालें तो दिल्ली में आज के ताजा आंकड़ों में पेट्रोल का भाव 96.72 रुपये और डीजल का भाव 89.62 रुपये प्रति लीटर है। बता दें कि है राजधानी दिल्ली में कल भी पेट्रोल और डीजल के आंकड़े यही थे। बता दें कि यह आंकड़े सरकारी तेल कंपनियों द्वारा जारी कच्चे तेल के कीमतों के अनुसार हैं। राजधानी में भी पेट्रोल और डीजल के भाव कभी चरम पर होते हैं, तो वहीं कभी गिरते भाव से जनता को थोड़ी सी राहत की सांस मिल पाती है। 

मुंबई और चेन्नई में ये है पेट्रोल और डीजल का भाव (This is the price of petrol and diesel in Mumbai and Chennai) -

पेट्रोल और डीजल के भाव की अगर मुंबई और चेन्नई में बात करें तो यहां भाव रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं। मुंबई में पेट्रोल 28 पैसे बढ़कर 106.31 रुपये प्रति लीटर हो गया है और डीजल के भाव 94.27 रुपये प्रति लीटर हैं। वहीं अगर चेन्नई की बात करें तो चेन्नई में आज के पेट्रोल स्थिर रहकर 102.63 रुपये प्रति लीटर है और डीजल के भाव भी स्थित रहकर अब डीजल 94.24 रुपये प्रति लीटर है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD