CRICKET : हर बार दोहराते हैं एक ही गलती', हार के बाद भारतीय बल्लेबाजों पर फूटा सुनील गावस्कर का गुस्सा


ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे मुकाबले में टीम इंडिया के बैटिंग ऑर्डर की पोल एकबार फिर खुल गई। दिग्गज बल्लेबाजों से सजा बैटिंग ऑर्डर कंगारू गेंदबाजों के आगे महज चंद ओवरों में ताश के पत्तों की तरह बिखर गया। हार के बाद भारतीय बल्लेबाजों का शर्मनाक प्रदर्शन चर्चा का विषय बन गया है। पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने भी बल्लेबाजों को आड़े हाथों लिया है।

भारतीय बल्लेबाजों पर आगबबूला हुए गावस्कर (Gavaskar furious at Indian batsmen) -

गावस्कर का कहना है कि भारतीय बल्लेबाज एक ही गलती को हर बार दोहराते हैं और अपनी कमी को भूल जाते हैं। स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत करते हुए पूर्व कैप्टन ने कहा, "तीसरे वनडे में कंगारू गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों पर जबरदस्त दबाव बना लिया था। जिसके चलते भारतीय बल्लेबाज सिंगल्स निकालने में भी नाकाम हो रहे थे। ऐसी कंडिशन में आप मजबूरी में ऐसे शॉट्स खेलने को जाते हैं जिसकी आपको आदत नहीं होती है।"

गलती दोहराते हैं भारतीय बल्लेबाज (Indian batsmen repeat mistakes) -

गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने आगे कहा, "भारतीय टीम (Indian Team) को अपनी इस कमी पर ध्यान देना होगा। वह कई बार इस तरह की गलती करते हैं और फिर अपनी कमी को भूल जाते हैं। ऐसा नहीं होना चाहिए, क्योंकि यह वर्ल्ड कप का साल है और हमारी भिड़ंत फिर से ऑस्ट्रेलिया (Australia) के साथ हो सकती है।"

पूर्व कप्तान के अनुसार भारतीय बल्लेबाज (Indian Batman) साझेदारी जमाने में नाकाम रहे, जो टीम की हार की बड़ी वजह रही। उन्होंने कहा, "आईपीएल की अब शुरुआत हो रही है और भारतीय टीम को इस कमजोरी को भुलना होगा। इस मैच में कोहली (kohli) और राहुल (rahul) को छोड़कर कोई भी भारतीय बल्लेबाज बड़ी साझेदारी नहीं जमा सका। जब आप 270 रनों के टारगेट का पीछा कर रहे होते हैं, तो आपको एक पार्टनरशिप 90 से 100 रनों की चाहिए होती है, जो इस मैच में नहीं बन सकी।


तीसरे वनडे में मिली टीम इंडिया को करारी हार
तीसरे वनडे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 21 रनों से हराया। भारत की ओर से सिर्फ विराट कोहली ही डटकर कंगारू गेंदबाजों का सामना कर सके। कोहली ने 54 रनों की शानदार पारी खेली, लेकिन उनके आउट होते ही भारतीय बल्लेबाजों ने तू चल मैं आया की राह पकड़ ली और पूरी टीम 49.1 ओवर में 248 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। जीत के साथ ही कंगारू टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD