STATE BANK RECRUITMENT : स्टेट बैंक में निकली क्लर्क लेवल सहित विभिन्न पदों पर भर्ती, जानिए क्या है प्रक्रिया


SBI BHARTI :  स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने करीब 1000 पदों पर वैकेंसी निकाली है.  बैंक ने बिजनेस कॉरेस्पॉन्डेंट फैसिलिटेटर पदों पर भर्ती निकाली है. बैंक में कुल 868 पदों पर नई नियुक्तियां की जाएगी. जो भी उम्मीदवार इन पदों पर भर्ती के इच्छुक और योग्य हैं वे एसबीआई (SBI) की ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती के लिए आज यानी 10 मार्च से चयन प्रक्रिया शुरू हो गई है.  इस भर्ती के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू हो गई है और 31 मार्च 2023 तक का इच्छुक कैंडिडेट फॉर्म भर सकते हैं. 


SBI Recruitment 2023 के माध्यम से कुल 868 पदों को भरा जाएगा.ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 10 मार्च से शुरू हो चुकी है और 31 मार्च तक एप्लीकेशन फॉर्म (Application Form) भरने का समय है. कैंडिडेट तय समय सीमा के भीतर आवेदन कर सकते हैं.

क्या होगी योग्यता (Know Education Qualification in Detail ) -

इस भर्ती के लिए केवल एसबीआई के रिटायर अधिकारी ही योग्य होंगे. योग्यता के विषय में अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर भर्ती का नोटिफिकेशन देखें. SBI BCF Recruitment 2023 Notification पर आप चेक कर सकते हैं इसके लिए रिटायर ऑफिसर को क्या-क्या डालना होगा. 

क्या होगी उम्र सीमा (Know Age Limt of Posts) -

रिटायर ऑफिसर (उम्मीदवारों) की उम्र 65 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. साथ ही कुछ अन्य शर्ते भी लागू है. ज्यादा जानकारी प्राप्त करने के लिए नोटिफिकेशन चेक करें.

क्या होगी चयन प्रक्रिया (Know Application Process) -

इन भर्ती के लिए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा नहीं देनी होगी. उम्मीदवारों का सिर्फ इंटरव्यू होगा. इसके जरिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर विजिट करें.

ऐसे करें अप्लाई (How to Apply) -

 रजिस्ट्रेशन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट OfficialWebsite) https://www.sbi.co.in/careers पर जाएं. फिर वेबसाइट के होमपेज पर खुद को रजिस्टर करें और इसके बाद रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भरे और सबमिट कर दें.

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD