CRICKET : हेनरिक क्लासेन के शतक ने उड़ाए कैरेबियाई गेंदबाजों के होश, जानिए खबर की पूरी जानकारी



वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका (WI vs SA 3rd ODI) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी और निर्णायक मैच पोटचेफस्ट्रूम के सेनवेस पार्क में खेला गया। इस मैच में साउथ अफ्रीका (south africa) टीम ने वेस्टइंडीज(west indies) को मात देकर सीरीज 1-1 की बराबरी की।

साउथ अफ्रीका (south africa) की कप्तान ऐडन (Adam markram) मार्करम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज टीम ने निर्धारित 50 ओवर में पहले बल्लेबाजी करते हुए 260 रन बनाए। इसके जवाब में उतरी साउथ अफ्रीका टीम ने 29.3 ओवर में ही लक्ष्य हासिल किया और 4 विकेट से मैच के साथ सीरीज 1-1 की बराबरी पर खत्म की।

सीरीज 1-1 की बराबरी पर हुई समाप्त (The series ended in a 1-1 draw) -

टॉस जीतकर वेस्टइंडीज (west indies) टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाज ब्रैंडन किंग ने 72 गेंदों का सामना करते हुए 72 रनों की पारी खेली, जिसमें कुल 11 चौके और 1 छक्के शामिल रहे। काइल मेयर्स (final over) ने 22 गेंदों का सामना करते हुए 14 रन बनाए। टीम (team)की तरफ से निकोलस पूरन ने 41 गेंदों में 39 रन बनाए। इसके अलावा जेसन होल्डर ने 36 रन बनाए। इस तरह साउथ अफ्रीका टीम ने 48.2 ओवर में 260 रन बनाए।

ऐसा रहा साउथ अफ्रीका की पारी का हाल (Such was the condition of South Africa's innings) -

260 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका (south africa)  टीम की तरफ से सलामी बल्लेबाज रायन रिकलटन (Ryan Rickleton) ने 10 गेंदों का सामना करते हुए 3 रनों की पारी खेली। टोनी डीजॉर्जी ने 22 गेंदों का सामना 21 रन बनाए। टीम की तरफ से हेनरिक क्लासेन;(Heinrich Klaasen) ने 61 गेंदों का सामना करते हुए 119 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसमें 15 चौके और 5 छक्के शामिल रहे। उनके अलावा मार्को यानसन ने 33 गेंदों पर 43 रनों की पारी खेली और टीम को लक्ष्य हासिल करने में अहम योगदान दिया।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD