CRICKET : इन पांच प्लेयर्स के चलते सुपरहिट रहेगा आईपीएल 2023, माही का चलेगा बल्ला मैदान में उतरेगा सबसे महंगा खिलाड़ी जानिए पूरी खबर


इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) के 16वें सीजन का रोमांच 31 मार्च से शुरू होने जा रहा है। सभी टीमें अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटी हुई हैं। 10 टीमों के बीच होना वाला यह घमासान फैन्स का जमकर मनोरंजन (Entertainment)  करेगा इसकी फुल गारंटी है।

हालांकि, टूर्नामेंट में असली जान फूंकने का काम कुछ दिग्गज खिलाड़ी करेंगे, जिनके प्रदर्शन पर हर किसी की निगाहें रहने वाली हैं। आइए आपको बताते हैं ऐसे ही पांच प्लेयर्स के नाम, जो आईपीएल (IPL) 2023 को बनाएंगे खास।

एमएस धोनी MS Dhoni -

चेन्नई सुपर किंग्स (csk)को चार बार अपनी अगुवाई में चैंपियन बना चुके एमएस धोनी का यह आखिरी सीजन माना जा रहा है। ऐसे में माही सीएसके को एक और ट्रॉफी दिलाकर जोरदार अंदाज में इस लीग से विदाई लेना चाहेंगे। धोनी की कप्तानी (captain) ही नहीं, बल्कि उनकी बल्लेबाजी पर भी हर किसी की नजरें रहने वाली हैं। चेपॉक के मैदान पर चेन्नई के फैन्स अपने "थाला' से कुछ धमाकेदार पारियों की उम्मीद भी करेंगे।

विराट कोहली Virat Kohli -

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के पूर्व कप्तान (captain) विराट कोहली लंबे संघर्ष के बाद अपने पुराने अंदाज में लौट चुके हैं। यही वजह है कि इस बार विराट (virat) के हर चौके-छक्के पर पूरा बैंगलोर जमकर झूमने की तैयारी कर रहा है। कोहली के बल्ले से हर फॉर्मेट में रन निकल रहे हैं और आरसीबी के फैन्स को आस है कि 15 साल का सूखा इस बार खत्म हो सकता है।

रोहित शर्मा Rohit Sharma -

आईपीएल 2023 में मुंबई इंडियंस (MI) का प्रदर्शन कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पर काफी हद तक निर्भर करेगा। रोहित को इस बार आधे मुकाबले अपने घर में खेलने को मिलेंगे और वानखेड़े में किस कदर हिटमैन का बल्ला बोलता है यह बताना की जरूरत नहीं है। इसके साथ ही रोहित (Rohit) की कप्तानी पर भी सबकी निगाहें रहने वाली हैं। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि रोहित अपनी अगुवाई में मुंबई को छठी बार चैंपियन बना पाते हैं या नहीं।

बेन स्टोक्स Ben Stokes -

बेन स्टोक्स Ben Stokes क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में अकेले दम पर मैच का रुख पलटने का माद्दा रखते हैं। फॉर्मेट अगर टी-20 हो तो फिर इंग्लिश ऑलराउंडर (all rounder)और भी कारगर नजर आता है। खास बात यह है कि स्टोक्स इस बार धोनी की अगुवाई में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलेंगे और माही को अपने तुरुप के इक्के को कैसे इस्तेमाल करना है वो बखूबी आता है। यही वजह है कि इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान के प्रदर्शन पर पूरे वर्ल्ड क्रिकेट की निगाहें रहने वाली है।

सैम करन Sam Karan -

ऑक्शन टेबल पर टीमों के बीच जमकर लड़ाई करवाने वाले सैम करन आईपीएल 2023 में सुपरस्टार (superstar) बनकर चमक सकते हैं। इंग्लिश ऑलराउंडर बल्ले और गेंद दोनों से बेमिसाल फॉर्म में है और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में उनका रिकॉर्ड अबतक धांसू रहा है। बतौर फिनिशर सैम करन के पास मैच को खत्म करने की काबिलियत तो है ही, इसके साथ ही वह अहम मौकों पर विकेट चटकाना भी अच्छे से जानते हैं।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD