INDIA POST RECRUITMENT : 98000 पदों पर निकली बंपर भर्ती, 10वीं 12वीं पास करें आवेदन

India Post Recruitment : देश के उन सभी अभ्यर्तियों के लिए खुश खबरी है जो भारतीय डाक विभाग मै नौकरी करने की चाह रखते है आपको बता दे की भारतीय डाक की तरफ से कई पदों को भरने का नोटिफिकेशन जारी हो गया है । इस भर्ती के अंतर्गत  वरिष्ठ प्रबंधक (सीनियर मैनेजर) मैल गार्ड एवं पोस्ट मैन जैसे रिक्तियों को पूर्ण किया जाएगा अगर कुल पदों की बात की जाय तो लगभग 98,083 को भरा जाएगा इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार भारतीय डाक कि आधिकारिक वेबसाइट www.indiapost.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते है आवेदन सिर्फ विभाग की वेबसाइट द्वारा ही स्वीकार किये जाएँगे किसी और अन्य तरह से नही  तथा अभ्यर्तियों की नियुक्ति राज्य अनुसार की जाएगी।


शैक्षणिक योग्यता (Education Qualification) -

इन पदों पर आवेदन करने की शैक्षणिक योग्य ता भी अलग अलग तय की गयी है अगर हम बात करे  गाड़ी चालक की तो इसके लिए उम्मीदवार को कक्षा 10 पास होना तथा हल्के एवं भारी गाड़ी चालक हेतु चालक का लाइसेंस होना अनिवार्य है।

कैसे होगा चयन (How will be the selection) -

इस भर्ती के लिए सभी उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा पास करनी होगी उसके बाद विभाग द्वारा मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी जिस भी कैंडिडेट को शॉर्ट लिस्ट किया जाएगा उसको विभाग द्वारा दस्तावेज सत्यापन के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

आयु सीमा (Age Range) -

वो सभी कैंडिडेट जिनकी आयु 18 वर्ष से लेकर 27 वर्ष है वह इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार www.indiapost.gov.in देखे
 
क्या है अंतिम तिथि (What is the last date) -

उम्मीदवार इस भर्ती के लिए 31 मार्च 2023 तक आवेदन जमा करवा सकते है 

क्या मिलेगी सैलरी (What will be the salary) -

इन पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को 7 वे वेतनमान के अनुसार वेतन दिया जाएगा।


हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD