CRICKET : सीरीज गंवाने से भारत को हुआ नुकसान, वनडे रैंकिंग से छिनी बादशाहत, जानिए पूरी डिटेल


चेन्नई में आखिरी वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया (australia) ने भारत को 21 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 जीत ली। सीरीज जीतने के बाद आईसीसी पुरुष वनडे टीम रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया नई विश्व नंबर 1 टीम बन गई है। 21 रन की जीत ऑस्ट्रेलिया का रेटिंग अंक 113.286 हो गया है। वहीं, भारत (india) 112.638 भारत दूसरे स्थान पर काबिज हो गया है। इससे पहले भारत, ऑस्ट्रेलिया के 112 के मुकाबले 114 रेटिंग अंकों के साथ शीर्ष पर था।

गौरतलब हो कि स्टीव स्मिथ (steve simth) की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने बुधवार को चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेले गए सीरीज के तीसरे और अंतिम मुकाबले में टीम इंडिया को 21 रन से मात देकर सीरीज पर कब्जा किया। ऑस्ट्रेलिया के खाते में चेन्नई वनडे में जीत के बाद 113 अंक हो गए हैं। भारतीय टीम (indian team) के भी इतने ही अंक हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने 35 मैच में ये अंक हासिल किए हैं, जबकि टीम इंडिया ने इसके लिए 47 मैच लिए।

टेस्ट में भी नंबर वन ऑस्ट्रेलिया (Number one Australia in test too) -

बता दें कि वनडे की ताजा रैंकिंग (Ranking) में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बाद न्यूजीलैंड की टीम 29 मैच में 111 अंक के साथ तीसरे पायदान पर है। वहीं, चौथे पायदान पर 36 मैच में 111 अंक के साथ विश्व चैंपियन इंग्लैंड (england)की टीम काबिज है। पाकिस्तान की टीम 106 अंक के साथ पांचवें नंबर पर है।

टी20 में भारत की बादशाहत कायम (India's reign in T20 continues) -

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम टेस्ट फॉर्मेट में भी टीम इंडिया को पीछे छोड़कर एक बार फिर नंबर वन टेस्ट टीम बन गई थी। टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया 122 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ पहले नंबर पर है। वहीं टीम इंडिया 119 रेटिंग (rating) प्वाइंट्स के साथ दूसरे और इंग्लैंड की टीम 106 अंक के साथ तीसरे नंबर पर है। टी20 फॉर्मेट में 267 अंक के साथ भारतीय टीम की बादशाहत कायम है। वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड (england) 261 अंक के साथ दूसरे और पाकिस्तान की टीम 258 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD