CRICKET : दिमुथ करुणारत्‍ने ने श्रीलंका क्रिकेट को दिया करारा झटका, कप्‍तानी छोड़ने का रखा प्रस्‍ताव जानिए पूरी खबर

दिमुथ करुणारत्‍ने (Dimuth Karunaratne) ने अगले महीने आयरलैंड (Ireland) के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के बाद श्रीलंकाई टीम की कप्‍तानी छोड़ने की बात कही है। दिमुथ करुणारत्‍ने की इस समय श्रीलंकाई चयनकर्ताओं से बातचीत चल रही है, जिन्‍होंने उनके इस्‍तीफे को अब तक स्‍वीकार नहीं किया है। श्रीलंका को हाल ही में न्‍यूजीलैंड के हाथों दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज में 0-2 का क्‍लीन स्‍वीप झेलना पड़ा।

दिमुथ करुणारत्‍ने (Dimuth Karunaratne) चार साल से श्रीलंकाई टेस्‍ट टीम की कमान संभाले हुए हैं। जून के बाद नई विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप की शुरुआत होगी। अप्रैल में करुणारत्‍ने 35 साल के हो जाएंगे। ऐसे में वो अगले चक्र के लिए नए कप्‍तान को जिम्‍मेदारी सौंपना चाहते हैं। आयरलैंड के खिलाफ श्रीलंका की टेस्‍ट सीरीज विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप (test championship) का हिस्‍सा नहीं होगी।

करुणारत्‍ने ने क्‍या कहा (what karunaratne said) -

दिमुथ करुणारत्‍ने ने कहा, 'मैंने आयरलैंड सीरीज के बाद कप्‍तानी छोड़ने के बारे में चयनकर्ताओं से बातचीत की है। अगली डब्‍ल्‍यूटीसी साइकिल(wtc cycle) में आपके पास दो साल होंगे। मेरे ख्‍याल से यह सही समय होगा जब नया कप्‍तान (captain) बनाया जाए और पूरे समय वो टीम की अगुवाई करे। मैंने इस बारे में चयनकर्ताओं से बातचीत की है, लेकिन अब तक कोई जवाब नहीं मिला है। मेरी प्राथमिकता अगली सीरीज के बाद नए कप्‍तान को जिम्‍मेदारी सौंपना है।

करुणारत्‍ने ने श्रीलंकाई टीम की कमान खराब समय में संभाली और टीम को पटरी पर लेकर आए। कप्‍तान के रूप में उनकी सबसे बड़ी उपलब्धि 2019 में दक्षिण अफ्रीका (south africa)में 2-0 से सीरीज जीतना है। वो कप्‍तान के रूप में उनकी पहली भूमिका थी। इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के अलावा किसी टीम ने दक्षिण अफ्रीका को उसके घर में मात नहीं दी थी।

करुणारत्‍ने ने कहा, 'मैंने आठ महीने के बाद टेस्‍ट खेला। मुझे इस बीच चार दिनों में केवल एक पारी में खेलने को मिला। मैं उन बल्‍लेबाजों में से एक हूं, जो शुरुआत पाने के बाद बड़ी पारी खेलता है। मुझे नहीं लगता कि इस समय मेरे अंदर वो धैर्य है। मुझे घरेलू क्रिकेट (cricket) में लौटने की जरुरत है। मैंने कुछ रन बनाए, लेकिन ज्‍यादा कर सकता हूं।'

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD