Manish Sisodia : मनीष सिसोदिया के गिरफ्तारी के बाद केजरीवाल के सामने बड़ा संकट अब दिल्ली बजट का क्या होगा कैसे चलेगी सरकार


मनीष सिसोदिया के गिरफ्तारी के बाद केजरीवाल के सामने बड़ा संकट अब दिल्ली बजट का क्या होगा कैसे चलेगी सरकार

मनीष सिसोदिया के पास दिल्ली सरकार में शिक्षा मित्र और गिरीश सहित कुल 33 में से 18 विभाग है दिल्ली सरकार मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद बजट सत्र को लेकर संभावित संकट को देख रही है क्योंकि सबसे ज्यादा वह प्रमुख विभाग सिसोदिया के ही पास है।

नई दिल्ली दिल्ली शराब घोटाला मामले में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की रिमांड पर फैसला आ गया है राउज एवेन्यू कोर्ट ने मनीष सिसोदिया को 5 दिन के रिमांड पर भेज दिया है इसके साथ ही कोर्ट ने कहा है कि 4 मार्च को दोपहर एक बार फिर से सिसोदिया को पेश किया जाए।

बता दें कि सीबीआई ने 5 दिन की कस्टडी मांगी थी सीबीआई का कहना है कि सिसोदिया सवालों का जवाब नहीं दे रहे हैं और जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं सीबीआई का कहना है यह पूरा मामला प्रॉफिट मार्जिन से जुड़ा है।

सिसोदिया संभाल रहे थे 18 विभाग

वही आपको बता दें कि डिप्टी सीएम सिसोदिया के पास दिल्ली सरकार में शिक्षा मित्र और गिरी सहित कुल 35 में से 18 विभाग है दिल्ली सरकार मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद बजट सत्र को लेकर संभावित संकट को देख रही है क्योंकि सबसे ज्यादा वह प्रमुख विभाग सिसोदिया के ही पास है।

दिल्ली सरकार के वेबसाइट के मुताबिक कुल 35 विभाग है जिनमें से स्वास्थ्य शिक्षा लोक निर्माण विभाग पीडब्ल्यूडी सेवा वित्त बिजली गिरी और शहरी विकास सहित अट्ठारह विभाग सिसोदिया के पास है वह अन्य विभागों के प्रभारी भी हैं जो विशेष रूप से किसी मंत्री को आवंटित नहीं किए गए हैं।

यूपी कैबिनेट के 6 में से दो मंत्री गिरफ्तार।

केजरीवाल के पास सबसे बड़ा संकट यह है कि विधानसभा में दिल्ली सरकार का बजट कौन पेश करेगा।

सरकार के बजट पेश करने की जिम्मेदारी डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पर ही है और कुछ ही दिनों में इस वर्ष का बजट पेश करना है लेकिन अब मनीष सिसोदिया के जेल जाने के बाद बजट की रूपरेखा तैयार करना और पेश करना दिल्ली सरकार के लिए आसान नहीं होगा अब इस बात का भी संकट है कि दिल्ली सरकार के 7 सदस्यों वाली कैबिनेट में छह मंत्री में से दो गिरफ्तार हो चुके हैं।

राजस्व मंत्री पेश करेंगे बजट।

सिसोदिया के गिरफ्तारी से पहले पिछले साल जून में दिल्ली के तत्कालीन स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार किया गया था।

उनकी अनुपस्थिति के बाद सीएम केजरीवाल के पास दिल्ली में अपने शासन के एजेंट को लागू करने के लिए कोई का दावा चेहरा नहीं है।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD