CRICKET : ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ होने वाले वनडे के लिए मजबूत टीम की घोषणा, जानिए पूरी अपडेट


हरफनमौला ग्लेन मैक्सवेल और मिचेल मार्श और तेज गेंदबाज झे रिचर्डसन चोटिल छंटनी से लौटे क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ अगले महीने से शुरू होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए 16 सदस्यीय मजबूत टीम घोषित की। ऑस्ट्रेलिया इस साल के अंत में विश्व कप की तैयारी के रूप में 17 से 22 मार्च के बीच छोटी श्रृंखला का इलाज करेगा। मैच मुंबई, विशाखापत्तनम और चेन्नई में खेले जाएंगे।
मैक्सवेल, जिन्होंने नवंबर में एक दोस्त की 50 वीं जन्मदिन की पार्टी के दौरान फिसलने और गिरने के बाद अपना पैर तोड़ दिया था और सर्जरी करवाई थी, ने इस सप्ताह शेफील्ड शील्ड में विक्टोरिया के लिए वापसी करके अपनी फिटनेस साबित कर दी है। मार्श, जो लंबे समय से चली आ रही बाएं टखने की समस्या के बाद जल्द ही चाकू के नीचे चले गए, के पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के लिए इस सप्ताह के अंत में मार्श वन-डे कप में वापसी करने की उम्मीद है। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज रिचर्डसन की भी हैमस्ट्रिंग चोट से उबरने के बाद टीम में वापसी हुई है। 26 वर्षीय, पिछले साल श्रीलंका के अपने दौरे के व्हाइट-बॉल लेग के बाद से ऑस्ट्रेलिया के लिए भी नहीं खेले हैं।
चयन प्रमुख जॉर्ज बेली ने कहा, "ग्लेन, मिशेल और झे सभी महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं, हमें लगता है कि टीम अक्टूबर में कैसी दिख सकती है।"

कप्तान पैट कमिंस (परिवार में बीमारी), डेविड वार्नर (बाईं कोहनी में हेयरलाइन फ्रैक्चर), और एश्टन एगर (खराब फॉर्म), जो सभी दिल्ली में दूसरे टेस्ट के बाद स्वदेश लौटे, को एकदिवसीय टीम में नामित किया गया है। कमिंस तीसरे टेस्ट से पहले वापसी करेंगे जबकि सलामी बल्लेबाज वार्नर और बायें हाथ के स्पिनर आगर वनडे सीरीज से पहले टीम से जुड़ेंगे.

यह दो द्विपक्षीय एक दिवसीय श्रृंखलाओं में से एक है जिसे ऑस्ट्रेलिया विश्व कप से पहले भारत में खेलने के लिए तैयार है, दूसरा टूर्नामेंट से ठीक पहले सितंबर में।

"विश्व कप के सात महीने दूर होने के कारण, भारत में ये मैच हमारी तैयारी में एक महत्वपूर्ण कदम हैं।"

भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया वनडे टीम: पैट कमिंस (कप्तान), सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स केरी, कैमरन ग्रीन, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस, मारनस लाबुस्चगने, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, झे रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम ज़म्पा
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD