February New Rule : सभी नागरिक को ध्यान देना जरुरी ,देशभर मे 1 फरवरी से 10 नए नियम लागू


1 February 2023 New Rule Update: आप जानते हैं कि जनवरी 2023 का महीना एक दिन बाद खत्म होने वाला है। और इसके बाद फरवरी का महीना शुरू हो जाएगा। और इस नए महीने की शुरूआत से ही लोगों को कई बड़े बदलाव देखने को मिलेगें। इन कई बदलावों को असर भी सीधे आम जनता के जेबों से जुड़ा होगा। क्योंकि डेली उपयोग में लाई जाने वाली वस्तु और चीजों की कीमतों में बदलाव देखने को मिल सकता है। इस आने वाले फरवरी के महीनें लोगों को कौन – कौन से नियमों में परिवर्तन देखने को मिलेगा। तो चलिए जानते हैं कि फरवरी में किन – किन नियमों में बदलाव देखने को मिल सकता है। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

1 February New Rule


आपको बता दें कि एक फरवरी से बैंकिंग नियम से लेकर एलपीजी गैस सिलेंडर समेत नियमों में अपडेट देखनो को मिलेगा। फरवरी माह में भी बैंको से लोन लेना महंगा पड़ेगा। क्योंकि नए साल जनवरी में बैंक लोन को महंगा किया गया था। और अब फिर एक बार फरवरी में बैंक ब्याज दरों को महंगा करने जा रही है। जिससे लोगों को अब लोन लेना महंगा पड़ेगा। इसी के साथ फरवरी में प्रोडक्ट पैकिजिंग से लेकर ऑनलानइ गेमिंग तक कई सारे बड़े बदलाव देखने को मिलेगा। यह नए नियम सभी लोगों को दैनिक शैली को प्रभावित करती है। सभी लोगों को नियमों के बारे में पता होना बहुत ही जरूरी है। फरवरी माह से 10 नए बडे़ बदलाव देखने को मिल सकता है।

1 February New Rules

एक फरवरी को वित्त मंत्री के द्वारा देश का बजट पेश किया जाएगा। और यह बजट पूरी तरह से पेपर लेस मोड़ में पेश करेगी। इस बजट की हल्वा सेरेमनी भी पूरी हो गई है। 31 जनवरी से बजट सत्र की शुरूआत होगी और एक फरवरी को देश का आम बजट पेश होगा।


फूड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया की तरफ से 25 लाख मिट्रिक टन गेहूं की नीलामी करेगी। एक फरवरी से जिससे लोगों को महंगे आटे से निजाद मिल सके।

क्रेडिट कार्ड पर रेंटल मे 2% अतिरिक्त चार्ज कटेगा।

TATA Motors 1 फरवरी 2023 से वैरिएंट और मॉडल के आधार पर भारित औसत वृद्धि 1.2 प्रतिशत होगी।

रसोई गैस सिलेंडर के बदलेंगे रेट

10 से 15 साल पुराने वाहन जब्त होगे

ट्रैफिक नियम में आपको एक फरवरी से नए बदलाव।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD