India Post GDS Merit List 2023:कट ऑफ इस बार ज्यादा या कम रहेगी , यहाँ से जाने सम्पूर्ण जानकारी

India Post GDS Merit List 2023: इस वर्ष, कक्षा 10 वीं पास उम्मीदवारों को रोजगार प्रदान करने के लिए शाखा पोस्ट मास्टर (बीपीएम), सहायक पोस्ट मास्टर (एबीपीएएम) और ग्रामीण डाक सेवक की भर्ती के लिए इंडिया पोस्ट द्वारा कुल 40,889 रिक्तियां जारी की गई थीं, जिसके तहत आवेदन प्रक्रिया चल रही है। जिसके लिए आवेदन 27 यह जनवरी 2023 से 16 फरवरी 2023 तक किया गया था।और अब आवेदन प्रक्रिया समाप्त हो गई है जिसके बाद अब इंडिया पोस्ट सभी सर्कल के उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए मेरिट लिस्ट तैयार करेगा। India Post GDS Merit List 2023

India Post GDS Merit List 2023 - सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर सर्कल वाइज इंडिया पोस्ट जीडीएस मेरिट लिस्ट 2023 चेक कर सकेंगे। भारतीय डाक द्वारा जारी ग्रामीण डाक सेवक भर्ती की रिक्तियों पर अभ्यर्थियों का चयन सभी सर्किलों में मेरिट लिस्ट एवं दस्तावेज सत्यापन के आधार पर किया जायेगा। इंडिया पोस्ट द्वारा मेरिट लिस्ट की घोषणा पोस्टल सर्कल के आधार पर की जाएगी जो कक्षा 10वीं के अंकों के आधार पर बनाई जाएगी।


India Post GDS Merit List 2023

भारतीय डाक द्वारा इंडिया पोस्ट जीडीएस मेरिट लिस्ट 2023 जारी करने के लिए अभी तक कोई तिथि निर्धारित नहीं की गई है, लेकिन प्राधिकरण द्वारा आवेदन प्रक्रिया 16 फरवरी 2023 को समाप्त कर दी गई है और आवेदन पत्र विंडो सुधार की अंतिम तिथि 19 फरवरी 2023 निर्धारित की गई है। जिसके बाद अब मार्च 2023 के पहले सप्ताह तक रिजल्ट जारी करने की संभावना पर विचार किया जा रहा है, लेकिन इंडिया पोस्ट के माध्यम से जीनियस परिणाम के साथ-साथ दस्तावेज़ सत्यापन प्रक्रिया में उम्मीदवारों की उपस्थिति के लिए शेड्यूल जारी करेगा। उसी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर मेरिट सूची भी जारी की जाएगी। ।

इंडिया पोस्ट जीडीएस चयन प्रक्रिया 2023: India Post GDS Merit List 2023

ग्रामीण डाक सेवक, बीपीएम और एबीपीएम के पदों के लिए उन सभी उम्मीदवारों के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया है जो निर्धारित तिथियों से पहले पंजीकरण प्रक्रिया में शामिल हैं। आपको बता दे की इस भर्ती के लिए सभी उम्मीदवारों का चयन 10वीं में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा। जिन उम्मीदवारों ने दसवीं कक्षा में अधिक अंक प्राप्त किए हैं, उन्हें शॉर्टलिस्ट किया जाएगा और मेरिट लिस्ट में नाम दिया जाएगा। यदि इस योग्यता सूची में किसी अभ्यर्थी के बीच बराबरी होती है तो इन अभ्यर्थियों का निर्धारण योग्यता सूची में जन्मतिथि (अधिक आयु) के आधार पर किया जायेगा।

इंडिया पोस्ट जीडीएस मेरिट लिस्ट 2023 की जांच कैसे करें? India Post GDS Merit List 2023

इंडिया पोस्ट मेरिट लिस्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आपको ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा।

इसके बाद आपके सामने केंद्र शासित प्रदेशों और राज्यों की सूची खुलेगी।

सभी उम्मीदवार अपने राज्य से संबंधित किसी एक लिंक पर टैप करें।

उसके बाद नए पेज पर आपको इंडिया पोस्ट जीडीएस मेरिट लिस्ट का विकल्प मिलेगा, उस पर क्लिक करें।

इस प्रकार मेरिट लिस्ट में शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के नाम की जांच करने के लिए मेरिट लिस्ट को पीडीएफ के रूप में डाउनलोड कर सकते है।



Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD