Bank New Rule Update : ध्यान दे, बैंक खाता के लिए नया नियम लागू , देखें तुरन्त बडी खबर

Bank New Rule Update : ध्यान दे, बैंक खाता के लिए नया नियम लागू , देखें तुरन्त बडी खबर

All Bank New Rule January 2023 : सभी बैंक धारक ध्यान दे,सरकार का बैंकों के लिए बडा आदेश जनवरी से बदले ये बडे नियम सभी को जानना बहुत ही जरूरी है। नही तो हो सकता है, खाता धारको का बडा नुकसान, ध्यान दे, ऐसे मे हम आपको बता दे की सरकार ने सभी बैंको मे किए बडे बदलाव जो जनवरी 2023 से लागू हो जाएंगे। जो सभी बैंक धारको को यह नियम जानना अति आवश्यक है। ऐसे मे ये एक बैंक के लिए नही लागू है, बल्कि ये सभी बैंको के लिए नियम है। तो ऐसे मे ये नियम इस नए साल का बडा तोफा है सभी बैंक खाता धारको के लिए तो चलिए दोस्तो आज हम इस बदलते नियमो के बारे मे पूरा जानते है और समझते है कि क्या है वह नियम जो इस बार जनवरी से लागू हो रहा है। सभी बैंको मे ध्यान दे।

दोस्तो आज हम बात करने वाले है सभी बैंको के इस बदलते नियमो के तो दोस्तो इस बार 2023 मे जनवरी से सभी बैंको मे किए गए बडे बदलाव जोकि सभी बैंको मे लागू हो रहे है। ऐसे मे इस बदलते नियमो को जानना सभी खाता धारको को बहुत ही जरूरी है। तो चलिए दोस्तो जानते है इस बार के किए गए बडे बदलाव के बारे मे। दोस्तो आपतो जानते ही है की आज-कल बैंको मे लेन-देन मे बडे-बडे घटना हो जाते है। पैसा निकालना और जमा करना सभी धारको को परेशानी मे डाल देता। और अगर आपको बैंक के बारे मे नही पता है या तुम बैंको के नियम नही जानते है तो आप इस बार के इस बदलते नियमो को आपको जानना बहुत ही जरूरी है तो दोस्तो जनवरी से लागू हो रहे नियम कुछ इस तरह है।


दोस्तो आप तो जानते ही है कि देश मे कोरोना का संकट बढ रहा है तो ऐसे मे हम आपको बता दे की सरकार ने इस वर्ष सभी बैंको मे किए गए बदलाव मे नए नियम लागू होने के बाद 50 हजार से ज्यादा भुगतान वाले चेक के लिए पॉजिटिव पे सिस्टम लागू होगा। तो ऐसे मे ये नए नियम चेक पेमेंट को ज्यादा सुरक्षित बनाने और बैंक धोखाधड़ी रोकने के लिए बनाए गए हैं। ऐसे मे केंद्रीय बैंक जनवरी 2023 से डिजिटल भुगतान को बढ़ावा देने के मकसद से कॉन्टैक्टलेस कार्ड के जरिए भुगतान की सीमा बढ़ाकर 5 हजार रुपए करने जा रहा है। तो ऐसे मे बता दें कि वर्तमान में कॉन्टैक्टलेस कार्ड से भुगतान करने की सीमा 2 हजार रुपये है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD