LPG GAS Cylinder Bad News : फिर बढे गैस के दाम, घरेलू गैस सिलेण्डर वालो को बडा झटका


 LPG GAS Cylinder Bad News : फिर बढे गैस के दाम, घरेलू गैस सिलेण्डर वालो को बडा झटका 

LPG Gas Cylinder Price Today 2023 – भारतीय तेल कम्पनियों ने एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम जारी कर दिए हैं। नए साल के इस शुरूआती महीने से ही एलपीजी गैस सिलेंडर उपभोक्ताओं को बड़ा झटका लगा है। क्योंकि भारतीय तेल कम्पनियों ने एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में भारी इजाफा किया है। लोग यह आश लगा के बैठे थे कि नए साल से एलपीजी गैस सिलेंडरों की कीमतों में गिरावट देखने को मिलेगी। परंतु ऐसा बिल्कुल भी नहीं हुआ है। लेकिन जनवरी के शुरूआती महीने में एलपीजी गैस सिलेंडरों की कीमतों में भारी वृद्धि देखने को मिली है। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

LPG GAS Cylinder Bad News

आपको बता दें कि इस समय मौजूदा हालत में हर कोई महंगाई से परेशान है क्योंकि एलपीजी गैस सिलेंडरों की कीमतें इतनी ज्यादा बढ़ गई है कि लोगों की कमर तोड़ कर रख दी है। एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों ने पिछले साल में सबसे अधिक बढ़ोतरी हुई है। और यह यहीं सीमित नहीं हुई है। क्योंकि अभी भी एलपीजी गैस सिलेंडरों की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही ही है। सबसे ज्यादा तो घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर को लेकर उपभोक्ताओं में चिंता का विषय बना हुआ है। क्योंकि पिछले साल से घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम इतने ज्यादा अधिक हैं कि लोगों की जेब खाली करके रखी है।

LPG GAS Cylinder Price Update


घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडरों को लेकर पिछले आठ महीनों से कीमतों में किसी प्रकार का परिवर्तन नहीं किया गया है। जिससे अभी भी घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडरों की कीमतों के आंकड़े 11 सौ के पास बनी हुई है। परंतु कॉमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की बात करें तो पिछले 6 महीनों से इसके दामों में लगातार गिरावट देखने को मिल रही थी। परंतु नए साल के आगमन में कॉमर्शियल गैस सिलेंडर के दामों में वृद्धि दर्ज की गई है। कॉमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडरों की कीमतों में 25 रूपये की बढ़ोतरी की गई है। जिससे कॉमर्शियल गैस उपभोक्ताओं को बड़ा झटका लगा है।


कॉमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम

दिल्ली में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर का रेट 1769 रुपये है।

कोलकाता में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर का नया रेट 1870 रुपये है।

मुम्बई में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर का रेट 1721 रुपये है। और

चेन्नई में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर का नया रेट 1917 रुपए प्रति सिलेंडर हो गया है ।

घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम

दिल्ली में घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 1053 रूपये है।

कोलकाता में घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 1079 रूपये है।

मुंबई में घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 1052.50 रूपये है।

चैन्नई में घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 1068.50 रूपये है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD