Safai Karamchari Bharti 2023 : 42 हजार पदो पर बिना परीक्षा 8वीं 10वीं पास के लिए सीधी भर्ती


UP Safai Karamchari Bharti 2023: जैसा की सभी को पता है बहुत लंबे समय से उत्तर प्रदेश में सफाई कर्मचारीयो की भर्ती नहीं की गयी है जिसकी वजह से कई हजार सफाई कर्मचारी के पद उत्तर प्रदेश में खाली पड़े है। जिनको भरने के लिए सरकार की तरफ से आदेश आ चुके है सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे तमाम अभ्यार्थियों को बहुत जल्द UPSSSC (उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग) की तरफ से यूपी सफाई कर्मचारी भर्ती की सौगात मिलने वाली है। जिसकी सम्पूर्ण जानकारी आप को सरकारी एक्जाम के माध्यम से मिलती रहेगी। अब UPSSSC ने ये संकेत दिये है की बहुत ही जल्द यूपी सफाई कर्मचारी भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया जाएगा 

UPSSSC द्वारा जल्द ही सफाई कर्मचारी की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया जाएगा। जिसके लिए 42,000 पद निकाले जाएंगे। सफाई कर्मचारी की इस भर्ती के निकलने से हजारो बेरोजगारो को रोजगार मिलेगा। जिसकी सम्पूर्ण जानकारी आप को सरकारी एक्जाम के माध्यम से मिलती रहेगी। जीतने भी 8वीं / 10वीं पास अभ्यार्थी है वो तैयार हो जाए एक और बड़ी भर्ती के लिए ये उनके लिए किसी सुनहरे अवसर से कम नहीं होगा।   

जो भी इच्छुक उम्मीदवार यूपी सफाई कर्मचारी भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते है। उनके लिए यूपी सफाई कर्मचारी भर्ती से जुड़ी तमाम जानकारी आवेदन तिथि, आवेदन प्रक्रिया, आवेदन शुल्क, आयु सीमा, चयन प्रक्रिया आदि भर्ती से जुड़ी सभी जानकारी नीचे दी गयी है तो अगर आप भी आवेदन करना चाहते है तो पहले इस पोस्ट को अंत तक ध्यानपूर्वक पूरा पढे फिर आवेदन करे।

नोट – अभी UPSSSC (उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग) की तरफ से यूपी सफाई कर्मचारी भर्ती के लिए कोई अधिकारिक नोटिफ़िकेशन जारी नहीं किया गया है। तो हम अभ्यार्थियों से अनुरोध करते है वो यूपी सफाई कर्मचारी भर्ती को आवेदन करने के लिए या आवेदन शुल्क जमा करने के लिए केवल UPSSSC (उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग) विभाग की अधिकारीक वेबसाइट http://upsssc.gov.in/ पर ही विसिट करे किस अन्य वेबसाइट से इस भर्ती के लिए आवेदन ना करे और ना ही आवेदन शुल्क जमा करे।

UP Safai Karamchari Bharti 2023

 

पद का नाम –

UPSSSC द्वारा सफाई कर्मचारी पद के लिए भर्ती निकाली जाएगी।

पद संख्या –

UPSSSC द्वारा सफाई कर्मचारी पद के लिए 42,000 पद होने वाले है।

UP Safai Karamchari Bharti 2023 : आवेदन तिथि

जो भी इच्छुक उम्मीदवार यूपी सफाई कर्मचारी भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते है हम उनको बता देने चाहते है की अभी इस भर्ती के लिए अधिकारिक नोटिफ़िकेशन जारी नहीं किया गया है जैसे ही अधिकारिक नोटिफ़िकेशन जारी किया जाएगा आपको आवेदन तिथि की जानकारी सूचित कर दी जाएगी इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया जल्द शुरू की जाएगी।

UP Safai Karamchari Bharti 2023 : आवेदन शुल्क –

अभी यूपी सफाई कर्मचारी भर्ती के लिए अधिकारिक विज्ञापन जारी नहीं किया गया है जैसे ही कोई अधिकारिक नोटिफ़िकेशन जारी किया जाएगा हम आप को यूपी सफाई कर्मचारी भर्ती के लिए आवेदन शुल्क जानकारी दे देंगे।

UP Safai Karamchari Bharti 2023 : आयु सीमा –

यूपी सफाई कर्मचारी भर्ती लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए और इस भर्ती को आवेदन करने की जो अधिकतम आयु है वो 42 वर्ष तय की गयी है अनुसूचित जाति , अनुसूचित जनजाति , अन्य पिछड़ा वर्ग आदि आरक्षित वर्गों को सरकार के नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी।

UP Safai Karamchari Bharti 2023 : शैक्षिक योग्यता


जिन उम्मीदवार ने भारत के किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 8वीं / 10वीं की परीक्षा उत्तीर्ण की है वो ही उम्मीदवार यूपी सफाई कर्मचारी की भर्ती के लिए आवेदन कर सकेंगे ।

UP Safai Karamchari Bharti 2023 : चयन प्रक्रिया –

उम्मीदवारों का चयन यूपी सफाई कर्मचारी भर्ती के लिए मेरिट सूची के आधार पर किया जाएगा ।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD