Ghazipur News: किसान पूर्व माध्यमिक विद्यालय में सद्भावना कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन


Ghazipur News: किसान पूर्व माध्यमिक विद्यालय में सद्भावना कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन

भांवरकोल:क्षेत्र के शेरपुर खुर्द स्थित किसान पूर्व माध्यमिक विद्यालय में सद्भावना कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। शुभारंभ मुख्य अतिथि प्रधान प्रतिनिधि जयानंद राय मोनू ने फीता काटकर व खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया। कबड्डी प्रतियोगिता में किड्स जोन स्कूल शहनिन्दा बनाम किसान पूर्व माध्यमिक विद्यालय शेरपुर खुर्द के छात्र छात्राओं के बीच खेला गया।जिसमें छात्र वर्ग में किसान पूर्व माध्यमिक विद्यालय ने फाइनल मुकाबला 37-33 से जीत दर्ज किया। वही किड्स जोन स्कूल के छात्राओं ने किसान पूर्व माध्यमिक विद्यालय से 19 - 10 अंक से जीत दर्ज कर ट्राफी पर कब्जा जमाया।

प्रतियोगिता में छात्र वर्ग में मैन आफ दी मैच कौशल राय व छात्रा वर्ग में सेजल राय को घोषित किया गया। मुख्य अतिथि जयानंद राय मोनू ने विजेता व उप विजेता को नगद पुरस्कार व ट्राफी प्रदान किया। इसके पूर्व मुख्य अतिथि जयानंद राय मोनू ने कहा कि कबड्डी शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य की दृष्टि से बहुत लाभकारी है। खेलों से राष्ट्रीय एकता, सद्भावना, अनुशासन और आपसी भाईचारे की भावना भी प्रबल होती है। स्पर्धा में प्रतिभागिता सबसे जरूरी है। हार और जीत उसी की होती है, जो प्रतिभागिता दर्ज कराता है। कबड्डी का यह खेल एकता और सद्भाव की भावना का प्रतीक है। प्रधानाचार्य दयाशंकर राय ने कहा कि खेल जहां एक ओर शरीर को हृष्ट-पुष्ट, शक्तिशाली, निरोग तथा बलवान बनाता है, वहीं इससे स्वस्थ होता है। खेलों से आपसी भाईचारे, विश्वास, प्रेम, सौहार्द, आज्ञाकारिता तथा अनुशासन का भाव विकसित होता है। खेल के मैदान में ही हम हार-जीत का सबक लेकर स्वस्थ मानसिकता का विकास कर सकते हैं। खेलों से मनुष्य में उचित निर्णय क्षमता का विकास होता है। ये मनोरंजन और व्यायाम का उत्तम मिश्रण है, शिक्षा के साथ खेल युवाओं के सर्वांगीण विकास का सहयोगी होता है।


वहीं पवन पांडेय ने कहा कि ऐसे आयोजनों से खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलता है। निश्चित रूप से जब समीपस्थ गांवों से भी खिलाड़ी इस स्पर्धा में भाग लेने आते हैं तो उससे खिलाड़ियों सहित आपसी गांवों की भी एकता और प्रगाढ़ होती है। इस प्रकार के आयोजन निरंतर होते रहें। 


 रेफरी की भूमिका अतुल राय व सुमित राय ने निभाई। वही रोमांच कमेंट्री सद्दाम खान द्रारा की गई। इस मौके लल्लन यादव ,बंटी राय, त्रिलोकी वर्मा,पप्पू राय, फिरोज खान, विष्णुकांत , स्वेता यादव , सच्ची उपाध्याय , प्रीति राय, जुलुम , जग्गरनाथ राय, उमेश यादव, जनमेजय वर्मा आदि लोग मौजूद रहे।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD