LPG GAS Cylinder Price Update : गैस सिलेण्डर का नया रेट में बदलाव, देखें नया रेट होगा लागू


LPG GAS Cylinder Price Update : गैस सिलेण्डर का नया रेट में बदलाव, देखें नया रेट होगा लागू

LPG Gas Cylinder Price Today – एलपीजी गैस सिलेंडर को लेकर इस वर्ष लोग काफी ज्यादा परेशान हुए हैं। क्योंकि इस वर्ष एलपीजी गैस सिलेंडरों के दाम सबसे ऊंचे स्तर पर पहुंच गए हैं। जिससे लोगों को ज्यादा महंगे घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर खरीदना पड़ रहा है। घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडरों के दाम में सबसे ज्यादा बढ़तरी जुलाई माह से देखने को मिली है। जिसके बाद से घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम नीचे नहीं आए हैं। और सभी घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर उपभोक्ताओं को महंगे दामों पर ही एलपीजी गैस सिलेंडर खरीदना पड़ा है। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढें।

आपको बता दें कि इस वर्ष घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में इतना ज्यादा उछाल देखने को मिला है। जोकि पिछले कई सालों में देखनों को नहीं मिला है। बहुत से ऐसे भी परिवार हैं। जो कि घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर उनके बजट से बाहर भी चले गए हैं। वह फिर अपने वही पुराने तरीको को अपना शुरू कर दिया है। जैसे लकड़ी और उपलों पर अपने खाने को पकाना शुरू कर दिया है। सरकार द्वारा उज्जवला योजना के अंतर्गत देश के करोड़ो लोगों को घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर मुफ्त में प्रदान किया है। और उसके बाद से घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडरों की कीमतों में जैसे आग ही लग गई हो। लगातार ही घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडरों के दामों में बढ़ोतरी देखी गई है। अभी एलपीजी गैस सिलेंडरों की कीमतें एक हजार के पार ही बनी हुई है।


जैसा कि आप सभी एलपीजी गैस सिलेंडर उपभोक्ताओं को पता है कि घरेलू और कॉमर्शिय एलपीजी के दामों को लेकर प्रत्येक माह के पहली तारीख को कीमतों में संशोधन किया जाता है। उसी प्रकार इस बार भी जैसे ही यह साल का अंतिम महीना दिसंबर खत्म होगा। वैसे ही आने वाले नए साल के पहला महीना जनवरी को एलपीजी गैस सिलेंडरों की कीमतों में बड़ा परिवर्तन देखने को मिल सकता है। क्योंकि काफी लंबे समय से घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडरों की कीमतों में किसी प्रकार की राहत नहीं प्रदान की गई है। जिससे लोगों को अपने बजट के बाहर भी एलपीजी गैस सिलेंडर खरीदना पड़ रहा है। अगर कॉमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों की बात करें तो कॉमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडरों की कीमतों उपभोक्ताओं को राहत प्रदान की गई है।


दिल्ली में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर का रेट 1744 रुपये है।

कोलकाता में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर का नया रेट 1845.50 रुपये है।

मुम्बई में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर का रेट 1696 रुपये है। और

चेन्नई में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर का नया रेट 1891.50 रुपए प्रति सिलेंडर हो गया है ।

घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम

दिल्ली में घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 1053 रूपये है।

कोलकाता में घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 1079 रूपये है।

मुंबई में घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 1052.50 रूपये है।

चैन्नई में घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 1068.50 रूपये है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD