श्री लक्ष्मीनारायण महायज्ञ में शामिल हुए प्रोफेसर सानंद




जीयर स्वामी का लिया आशीर्वाद




श्रीलक्ष्मी प्रपन्न जीयर स्वामी द्वारा गंगा किनारे जनेश्वर मिश्र सेतु के पास किए जा रहे चातुर्मास की समाप्ति पर 555 कुंडीय श्रीलक्ष्मीनारायण महायज्ञ में गुरुवार को सत्यदेव ग्रुप्स आफ कालेजेज गाधिपुरम बोरसिया गाजीपुर के प्रबंध निदेशक प्रोफेसर सानंद सिंह भी शामिल हुए। उन्होंने यहां जीयर स्वामी का का दर्शन कर आशीर्वाद लिया।


जीयर स्वामी के सानिध्य में विश्व शांति के लिए नौ अक्टूबर तक श्रीलक्ष्मीनारायण महायज्ञ का आयोजन किया गया है। इसके लिए मंगलवार को भव्य कलश यात्रा निकाली गई थी। बुधवार को मंडप पूजन किया गया। इसके साथ सभी यज्ञ शालाओं में यजमानों द्वारा हवन-पूजन का शुभारंभ हो गया। यज्ञ में यूपी-बिहार समेत झारखंड और अन्य राज्यों से भी बड़ी संख्या में यजमान व साधु-संत पधारे हैं।

यह कार्यक्रम 4 अक्टूबर से प्रारंभ होकर 9 अक्टूबर तक चलेगा।


बुधवार को यज्ञ के विधिवत वैदिक मंत्रोच्चार के बीच शुरू होने के अवसर पर प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक पहुंचे। उन्होंने भगवा वस्त्र धारण कर जीयर स्वामी आशीर्वाद लिया। डिप्टी सीएम के आगमन को लेकर यज्ञ स्थल पर सुरक्षा की भारी-भरकम व्यवस्था की गई थी। श्री पाठक ने दीप प्रज्वलित कर बुधवार के प्रवचन का शुभारंभ कराया। उन्होंने कहा कि पूज्य श्री जीयर स्वामी सनातन संस्कृति के प्रचार-प्रसार में जुटे हैं। उनका सानिध्य पाकर धन्य हुआ। उन्होंने कहा कि सनातन धर्म में ही पूरे विश्व का कल्याण है। यह सबको साथ लेकर चलने की परंपरा का निर्वाह करना सिखाता है। इसके पहले उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने ऐतिहासिक भृगु मंदिर में भी मत्था टेका।


इस अवसर पर प्रोफेसर सानंद सिंह ने यज्ञ मंडप का परिक्रमा कर सभी के मंगल के लिए यज्ञ भगवान से कामना की।इस अवसर पर राम जी गिरी.कृष्णा यादव. वरिष्ठ पत्रकार एवं बेबाक भारत न्यूज के संपादक बिकास राय समेत अन्य लोग शामिल रहे।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD